अनुराग ठाकुर का राहुल गांधी पर तंज, बोले- जिनके संसद आने पर रोक लग गई, वे कर रहे बहिष्कार

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 27 मई 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नए संसद भवन के समारोह का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले कई विपक्षी दल इसका बहिष्कार कर रहे हैं। उनकी मांग है कि इस नई इमारत उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाना चाहिए। हालांकि, कुछ विपक्ष पार्टियों ने इसका बहिष्कार नहीं किया है। इस बीच, बहिष्कार को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, कुछ लोगों के संसद में आने पर रोक लगा दी गई है। एक बार वे सदन न चलाने के बहाने ढूंढते थे, आज वे (नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का) बहिष्कार कर रहे हैं। 

ठाकुर ने नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने के विपक्ष के फैसले पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि यह संस्थान का ‘अपमान’ है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री मोदी सरकार की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में दूरदर्शन द्वारा आयोजित एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत को ‘लोकतंत्र की जननी’ होने पर गर्व है और प्रधानमंत्री मोदी ने देश को एक नया संसद भवन दिया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।
वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि नया संसद भवन स्वतंत्र भारत की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और भारत की संस्कृति और विरासत की भावना का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि यह भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लोगों के संकल्प का प्रतिनिधित्व करता है।

उन्होंने कहा, नया संसद भवन स्वतंत्र भारत की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह संसद भवन केवल एक वास्तुशिल्प उपकरण नहीं है, यह वास्तव में भारत की जीवंत संस्कृति और विरासत की भावना का प्रतीक है। नड्डा ने कहा, यह भारत के लोगों के लिए समर्पित है जिन्होंने लगातार लोकतंत्र के मूल्य को बरकरार रखा है। यह प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के हमारे देशवासियों के संकल्प का प्रतिनिधित्व करता है।

भाजपा प्रमुख ने पहले कहा था कि नया संसद भवन आत्मनिर्भर भारत की भावना का प्रतीक है और 1.4 अरब भारतीयों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है।  उन्होंने कहा, ”यह प्रत्येक भारतीय के लिए गौरव के प्रतीक के रूप में खड़ा है और हमारे देश द्वारा की जा रही अनुकरणीय प्रगति को दर्शाता है।

Leave a Reply

Next Post

पीएम मोदी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया नए संसद भवन का उद्धाटन, लोकसभा में 'पवित्र सेंगोल' स्थापित

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 28 मई 2023। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकतंत्र का प्रतीक संसद भवन को 28 मई 2023 यानी आज राष्ट्र को समर्पित कर दिया है। करीब 32 साल पहले देश ने नए संसद भवन का जो सपना देखा था, वह अब पूरा हो गया है। […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार