कोरोना का कहर: पंजाब में अब रात 9 बजे से सुबह 5 तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

चंडीगढ़ 18 मार्च 2021। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब में जहा जहां नाइट कर्फ्यू लगा है, कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने वहां कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया है। अब रात 11 बजे के बजाय रात को नौ बजे से ही बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। सुबह पांच बजे तक पाबंदी जारी रहेगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को चंडीगढ़ में यह जानकारी दी। 

लुधियाना, पटियाला, मोहाली, जालंधर, कपूरथला, रोपड़, अमृतसर, फिरोजपुर और फतेहगढ़ साहिब में कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। सीएम ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के 100 से ज्यादा मामले हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा।

पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस महामारी की वजह से 35 और लोगों की मौत हो गई, जबकि 2039 नए केस सामने आए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 277 नए केस जालंधर जिले में दर्ज किए गए हैं। राज्य में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 6172 हो गई है। इस समय कुल 13320 मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें 283 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 27 वेंटिलेटर पर हैं। 

केंद्र ने कहा- यह चिंताजनक

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि पंजाब में संक्रमण की दर अब 6.8 फीसदी है। यह चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इससे यह पता चलता है कि कोरोना गाइडलाइंस का उचित पालन नहीं किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सख्त कदमों की हिमायत करते हुए कहा था कि हम नई नीति बना रहे हैं। कोरोना के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मार्च में प्रतिदिन बढ़ रहे पॉजिटिव केसों की दर 5 फीसदी तक पहुंच गई है जो जनवरी में 1 फीसदी ही थी। 

उन्होंने पीएम को सुझाव दिया था कि जिन इलाकों में साप्ताहिक टेस्टिंग के नतीजे दोगुने पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन इलाकों में सभी उम्र वर्ग के लिए टीकाकरण अनिवार्य किया जाए। कैप्टन ने कहा कि प्रत्येक पखवाड़े के दौरान आबादी के एक छोटे से हिस्से को लक्षित करने वाले टीकाकरण के बजाय यह तरीका कोविड रोकने में ज्यादा कारगर होगा। 

Leave a Reply

Next Post

नई वाहन कबाड़ नीति की गडकरी ने की संसद में घोषणा, पुराने वाहनों को सडक़ो से हटाने पर देश को कई लाभ

शेयर करेस्क्रेप पर वाहन मालिकों को मिलेगी 6 फीसदी तक वाहन खरीदी में छूट छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           नई दिल्ली 18 मार्च 2021। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में बहुप्रतीक्षित नई वाहन कबाड़ नीति (व्हीकल स्क्रैप पॉलिसी) का एलान किया। मंत्री ने कहा, “हमने सभी वाहन निर्माताओं को स्क्रैपिंग सर्टिफिकेट […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा