महिला टी20 विश्व कप 2023: आयरलैंड पर जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जिक्यूबेरहा 20 फरवरी 2023। महिला टी20 विश्व कप 2023 के ग्रुप बी मैच में सोमवार को भारत और आयरलैंड पार्ल के बोलैंड पार्क में आमने-सामने होंगे। भारत के लिए सेमीफाइनल का समीकरण बहुत सीधा है। अगले मैच में जीत उन्हें इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में ले जाएगी। ऐसे में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान मुकाबले से बाहर हो जाएंगे। अगर भारत हारता है, तो पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के पास सेमीफाइनल खेलने का मौका रहेगा। एक हार टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। वेस्टइंडीज का भाग्य अब उनके अपने हाथ में नहीं है, हालांकि उन्होंने रविवार को पाकिस्तान को तीन रन से हरा दिया और तीसरे स्थान पर हैं। यदि आयरलैंड भारत को हरा देता है, तो पाकिस्तान को आगे बढ़ने के लिए हीथर नाइट की इंग्लैंड के खिलाफ जीत की आवश्यकता होगी। भारत की तुलना में पाकिस्तान का नेट रन रेट बेहतर है।

आयरलैंड की बात करें तो यह टीम अपने तीन मैच हारकर विश्व कप से बाहर हो चुकी है। अब यह टीम जीत के साथ अपने सफर का अंत करना चाहेगी। आयरलैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा भारत की विकेटकीपर ऋचा घोष होंगी। ऋचा घोष ने मेगा इवेंट में बेहद सटीकता के साथ एक फिनिशर की भूमिका निभाई है। 19 साल की यह खिलाड़ी इस विश्व कप में अब तक आउट नहीं हुई है और इससे पता चलता है कि वह किस फॉर्म में है। ऋचा ने तीन मैचों में 141.86 की स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ 47 रन बनाकर नाबाद रहीं, लेकिन डेथ ओवरों में उनकी शानदार पारी व्यर्थ गई। आयरलैंड के लिए ऑरला प्रेंडरगास्ट बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। 20 वर्षीय ऑरला आयरलैंड की प्रमुख रन-स्कोरर हैं, जिन्होंने 36.33 के औसत और 131.32 के स्ट्राइक-रेट से तीन मैचों में 109 रन बनाए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 61 रन बनाए थे। उनके नाम 6.22 के इकॉनमी रेट से एक विकेट भी है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह।

आयरलैंडः एमी हंटर, गेबी लुईस, ओर्ला प्रेंडरगास्ट, लॉरा डेलनी (कप्तान), आइमर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, मैरी वाल्ड्रॉन (विकेटकीपर), लिआह पॉल, अर्लीन केली, कारा मरे, जेन मैगुइरे।

Leave a Reply

Next Post

सात राज्यों में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 70 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी, गैंगस्टर-क्राइम सिंडिकेट केस से जुड़ी है जांच

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 फरवरी 2023। राष्ट्रीय जांच जल (एनआईए) ने मंगलवार सुबह सात राज्यों की 70 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। बताया गया है कि यह छापे गैंगस्टर और क्राइम सिंडिकेट से जुड़े एक मामले में डाले गए हैं। जिन राज्यों में एनआईए ने छापेमारी […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन