शिक्षिका की हत्या पर रोष, सांबा में नेशनल हाईवे जाम, भाजपा नेताओं से किए तीखे सवाल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

जम्मू 01 जून 2022। कुलगाम में हिंदू महिला शिक्षक रजनी बाला की आतंकियों द्वारा की गई हत्या के बाद घाटी से लेकर जम्मू तक लोगों में गुस्सा और उबाल है। बुधवार को सांबा में लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया। मंगलवार शाम को रजनी का शव लेकर कुलगाम से उनके पति राज कुमार अपने निवास स्थान पर पहुंचे हैं। उनके अंतिम संस्कार से पहले लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन किया। रजनी के शव के साथ आए स्कूल स्टाफ शिक्षकों और स्थानीय लोगों ने सीईओ श्रीनगर, मुख्य सचिव के खिलाफ नारेबाजी की और कड़ा रोष जताया। 

इस दौरान करीब पंद्रह मिनट तक हाईवे जाम रहा। इससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझा कर हाईवे खोले को कहा। वहीं, लोगों ने सरकार और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

लोगों ने रविंद्र रैना और जुगल किशोर से जताया विरोध

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और सांसद जुगल किशोर रजनी बाला के घर शोक जताने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्हें परिजनों और लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने कहा कि अगर सरकार ने कर्मचारियों को सुरक्षा दी होती या उन्हें सुरक्षित जगह पर तैनाती की गई होती तो यह हत्या टल सकती थी। लोगों ने कहा कि केंद्र में आपकी सरकार है तो ऐसे में सरकार को लोगों के हित में फैसला लेने में देरी नहीं करनी चाहिए। 

एंबुलेंस पहुंचते ही छलक पड़े आंसू

शिक्षक रजनी बाला की हत्या की खबर मिलने के बाद से ही नानक चक गांव में शोक की लहर है। शाम करीब छह बजे रजनी का शव पहुंचने पर कोहराम मच गया। पूरा गांव चीख पुकार से गूंज उठा। मंगलवार को जैसे ही शाम को छह बजे एक एंबुलेंस रजनी का शव लेकर नानक चक पहुंची, तो उपस्थित लोगों की आंखों से आंसू छलक पडे़। शव से पहले रजनी की 13 वर्ष की बेटी सना पिता के साथ घर पहुंची। बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका था। श्रीनगर से सांबा पहुंची सना सहमी हुई थी। उसके मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी। महिलाओं ने सना को अंदर ले जाकर पानी पिलाया। वहीं, लोगों में काफी आक्रोश है। नानक चक क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

सास को बताया था कि कोई दुर्घटना हुई है, शव पहुंचने पर चीख पुकार मच गई

ससुर ने रजनी की सास को कोई दुर्घटना होने की सूचना दी थी, लेकिन शव पहुंचने पर सारी बात का पता चला तो चीख पुकार मच गई। दोपहर तक उनके घर में लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। डीआईजी विवेक गुप्ता, एसएसपी डॉ. अभिषेक महाजन व परिजन पार्थिक शरीर को कंधा देकर घर तक लाए। शोक जताने के लिए भाजपा नेता व पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह सलाथिया, चंद्र प्रकाश गंगा, डॉ. देवेंद्र मन्याल, डीडीसी अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा, उपायुक्त अनुराधा गुप्ता, एसएसपी डॉ. अभिषेक महाजन, तहसीलदार रामपाल शर्मा सुबह से ही नानक चक पहुंच गए थे। उन्होंने रजनी के ससुर को ढांढस बंधाया।

Leave a Reply

Next Post

सात दिन में नौ मुठभेड़ में 16 आतंकी किए ढेर, घाटी में दहशतगर्दों लगातार चल रहे ऑपरेशन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           श्रीनगर 01 जून 2022। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद मुक्त माहौल कायम करने और श्री अमरनाथ यात्रा में श्रद्धालुओं को सुरक्षा देने के लिए दहशतगर्दों की हर कोशिश को नाकाम करने में सुरक्षा बल जुटे हैं। बीते सात दिन में हुई नौ मुठभेड़ में 16 आतंकियों का सफाया […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया