बघेल का पीएम मोदी को पत्र: सीएम ने सट्टेबाजी एप पर बैन लगाने की मांग की, कहा- केंद्रीय स्तर पर हो कार्रवाई

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 02 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफार्म और वेबसाइट को प्रतिबंध लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि बीते कई सालों से ऑनलाइन बेटिंग, गेमिंग के माध्यम से जुआ और सट्टा के कारोबार का देश व्यापी विस्तार हुआ है। इसके संचालक विदेश में अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहे हैं। इस पर केंद्र स्तर कार्रवाई ही संभव है। 

छत्तीसगढ़ सरकार और यहां की पुलिस प्रशासन शुरू से ही इस अवैध कारोबार पर कठोर कार्रवाई करते आ रही है। इस संबंध में कई अपराध भी दर्ज किए गए हैं और संलिप्त आरोपियों को पकड़कर उनके परिसंपत्तियों जब्त करने में भी सफलता मिली है। उन्होंने पत्र में लिखा कि इस संबंध में मार्च 2022 से अब तक 90 से अधिक आपराधिक प्रकरण  छत्तीसगढ़ पुलिस ने दर्ज किए हैं, जिनमें 450 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं बैंक खातों में 16 करोड़ रुपए फ्रीज करवाए जा चुके हैं। कई सामान भी जब्त किया गया है। इसके साथ ही राज्य के पुलिस ने अन्य प्रदेश में जाकर भी कार्रवाई की है। 

सीएम भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा कि कारोबार में उपयोग किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, टेलीग्राम, व्हाट्सएप, यूआरएल लिंक, इंस्टाग्राम और एपीके फाइल इन सभी का पहचान कर इन्हें प्रतिबंधित करवाया जाए। ऑनलाइन बेटिंग, जुआ और सट्टा कारोबार संचालित करने वाले लोगों की आपराधिक कार्य प्रणाली का विस्तार किया जाए क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो गया है। इस कारोबार को रोकने के लिए निवारण उपाय किए जाने की सख्त आवश्यकता है। इसके साथ ही आरोपियों के बैंक खातों में अवैध परिचालन का तत्काल रोक लगाना चाहिए, जो केंद्र स्तर पर किया जाना संभव है।

Leave a Reply

Next Post

10000 बकरों की बलि पर रोक से कलकत्ता हाईकोर्ट का इनकार, अदालत ने पूजा समिति को दी यह सलाह

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोलकाता 02 दिसंबर 2023। कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर में 10,000 बकरों की बलि पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। हालांकि, पीठ ने कहा कि अदालत पूजा समिति से कानून के मुताबिक व्यवस्था करने के लिए कह सकती है। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस टीएस शिवाज्ञानम और […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार