भारतीय महिला टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराया, मुंबई में आठ विकेट से मिली जीत

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 दिसंबर 2023। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टेस्ट में शानदार प्रदर्शन जारी है। उसने इंग्लैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने इकलौते टेस्ट मैच में कंगारू टीम को आठ विकेट से हराया। भारत ने पहली पारी में 406 और ऑस्ट्रेलिया ने 219 रन बनाए थे। टीम इंडिया को पहली पारी में 187 रन की बढ़त मिली थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरी पारी में 261 रन बनाए। भारत को 75 रन का लक्ष्य मिला। उसने दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारत के लिए दूसरी पारी में स्मृति मंधाना सबसे ज्यादा नाबाद 38 रन बनाए। ऋचा घोषणा ने 13 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स 12 रन बनाकर नाबाद रहीं। शेफाली वर्मा चार रन ही बना सकीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए किम गर्थ और एश्ले गार्डनर ने एक-एक विकेट लिए। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में पहली जीत मिली है। 1977 से अब तक दोनों टीमों के बीच 11 टेस्ट हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने चार जीते हैं। छह टेस्ट ड्रॉ पर छूटे हैं और अब भारत को एक जीत मिली।

स्नेह राणा प्लेयर ऑफ द मैच
भारत की अनुभवी खिलाड़ी स्नेह राणा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्नेह ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए। उन्होंने बल्लेबाजी में पहली पारी में नौ रन बनाए। इस दौरान 57 गेदों का सामना किया और स्मृति मंधाना का बखूबी साथ दिया। उन्होंने स्मृति के साथ पहली पारी में दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की थी।

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी
ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ताहिला मैक्ग्रा 73, एलिस पैरी 45 और बेथ मूनी 33 रन बनाकर आउट हुईं। एलिसा हीली ने 32 और फोबी लिचफील्ड ने 18 रन बनाए। कंगारू टीम को खेल के चौथे दिन पहला झटका एश्ले गार्डनर के रूप में लगा। वह 27 गेंद पर सात रन बनाकर आउट हुईं। पूजा वस्त्राकर की गेंद पर वह एलबीडब्ल्यू हो गईं। उनके बाद एनाबेल सदरलैंड 27 रन बनाकर स्नेह राणा का शिकार बनीं। स्नेह ने फिर एलाना किंग (शून्य) को क्लीन बोल्ड कर दिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने लॉरेन चीटल (चार रन) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया। गायकवाड़ ने एश्ले गार्डनर (नौ रन) को आउट कर ऑस्ट्रेलिय की पारी को समेट दिया। भारत के लिए दूसरी पारी में स्नेह राणा ने चार विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर को दो-दो सफलता मिली। पूजा वस्त्राकर ने एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Next Post

अक्षय-टाइगर ने पुलिस की कार पर चढ़कर की धमाकेदार एंट्री, इस फिल्म में साझा करेंगे स्क्रीन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 24 दिसंबर 2023। बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने उमंग 2023 समारोह में साथ में एंट्री की, जो कि बेहद ही दिलचस्प रहा। अक्षय और टाइगर जल्द ही फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में साथ में नजर आएंगे। दोनों अभिनेताओं ने इस इवेंट […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया