बालोद में भीषण सड़क हादसा पांच महिलाओं और दो बच्चों समेत 11 की मौत

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रायपुर/बालोद 04 मई 2023। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इसमें 11 लोगो की मौत हो गई है। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। बताया जाता है कि बालोद जिले के जगतारा के पास यह बड़ा सड़क हादसा हुआ है। मृतकों में पांच महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। अभी अभी सूचना मिली है कि बालोद के पुरूर और चारमा के बीच बालोदगहन के पास शादी कार्यक्रम में जा रही बोलेरो और ट्रक के बीच भिड़ंत में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है एवं एक बच्ची की स्थिति गंभीर है।

बताते हैं कि ट्रक और बोलेरो में आमने-सामने भिड़ंत हुई है। इससे बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। बोलेरो में सवार तकरीबन 10 लोगों की मौत हो गई है।  वही एक बच्चा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।  सभी लोग धमतरी जिले के सोरम भटगांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। 
सभी बराती शादी समारोह में शरीक होने कांकेर जिले के मरकाटोला गए थे। वापसी के दौरान बालोद जिले की जगतरा के पास ये घटना घटी। पुलिस मौके पर पहुंची है। मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। बताया जाता है कि परिवार सोरम से मरकाटोला में शादी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था । बालोद के एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि बालोद जिले के जगतरा के पास ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। 

घायल बच्ची ने रायपुर ले जाते वक्त तोड़ा दम

घटना के बाद हाईवे से गुजर रहे लोगों की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिर सभी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। साथ ही घायल बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था। जहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया था, लेकिन रास्ते में हो उसने दम तोड़ दिया।

सभी रोजी मजदूरी करने वाले

मृतक परिवारों से जब बात की गई तो पता चला कि यह सब सामान्य परिवार के थे और रोजी मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रहे थे, जिसके कारण आने वाले समय में उन्हें आर्थिक समस्याओं से भी जूझना पड़ सकता है।

तीन डॉक्टर्स की टीम कर रही पीएम

गुरूर के सऊदी में 3 डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम कर रही है। यहां प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। प्रक्रिया जल्द पूरी होने के बाद शवों को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा।

जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन

SP डॉक्टर जितेंद्र ने बताया घटना की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है। जल्द से जल्द फरार ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हादसे पर CM ने भी जताया दुख

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है। उन्होंने देर रात ट्वीट कर लिखा- ईश्वर दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति एवं उनके परिवारजनों को हिम्मत दे।

हर संभव मदद का आश्वासन

हादसे की खबर लगते ही संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा पीड़ित परिवारों के बीच पहुंची और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री से बात कर उचित मुआवजा राशि दिलाने की बात कही।

Leave a Reply

Next Post

'अब आगे सुनवाई नहीं होगी, मजिस्ट्रेट या हाईकोर्ट जा सकते हैं'...सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों का केस बंद

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 04 मई 2023। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए पूछा कि अब तक […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा