पुरानी टीम के खिलाफ अकेले लड़े शिखर धवन, पंजाब-हैदराबाद के महंगे खिलाड़ियों का शर्मनाक प्रदर्शन

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 10 अप्रैल 2023। पंजाब किंग्स की टीम लगातार दो मैचों में जीत हासिल करने के बाद हैदराबाद में हार गई। उसकी जीत का क्रम सनराइजर्स हैदराबाद ने रोक दिया। दो मैचों में पूरी ताकत से खेलने वाले पंजाब के खिलाड़ियों को देखकर ऐसा लग रहा था कि वह जीतने के इरादे से मैदान पर उतरे ही नहीं है। खराब शॉट सिलेक्शन, सुस्त फील्डिंग और घटिया गेंदबाजी ने टीम की लुटिया डुबो दी।

पंजाब के बल्लेबाजों ने राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शर्मनाक प्रदर्शन किया। शिखर धवन की पारी ने उसे 143 रन तक पहुंचा दिया, नहीं तो टीम 100 रन के अंदर सिमट जाती। पंजाब के नौ बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। धवन ने पारी की शुरुआत की और अंत तक टिके रहे। वह शतक से चूक गए। उन्होंने 66 गेंद पर नाबाद 99 रन बनाए। इस दौरान 12 चौके और पांच छक्के लगाए। धवन का स्ट्राइक रेट 150 का रहा।

हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं धवन
धवन के सीजन में तीन मैचों में 225 रन हो गए हैं। वह अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहले खेल चुके हैं और उन्होंने टीम की कप्तानी भी की है। उन्होंने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ अकेले लड़ाई लड़ी।

मध्यक्रम ने किया सबसे ज्यादा निराश
पंजाब को सबसे ज्यादा निराश मध्यक्रम के बल्लेबाजों जितेश शर्मा, सैम करन और सिकंदर रजा ने किया। जितेश ने पिछले साल कुछ अच्छी पारियां खेली थीं। इस कारण वह टीम इंडिया तक भी पहुंच गए थे। इस बार वह प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। जितेश चार रन ही बना सके। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें पंजाब ने 18.50 रुपये में खरीदा था। सैम करन अच्छी शुरुआत करने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे और सिर्फ 22 रन ही बना सके। पिछले साल टी20 विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन करने वाले जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा पांच रन ही बना सके। तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान के बल्ले से चार रन ही निकल सके। शीर्ष क्रम में प्रभसिमरन खाता नहीं खोल सके तो डेब्यू करने वाले मैथ्यू शर्ट एक रन ही बना सके।

गेंदबाजी में सैम करन को नहीं मिली सफलता
सैम करन पंजाब के मुख्य तेज गेंदबाज हैं। इस मैच में उन्होंने रन तो कम दिए, लेकिन विकेट नहीं ले सके। टीम को कम रन वाले मैच में विकेट की आवश्यकता थी। नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़ और मोहित राठी ने भी निराश किया। सिर्फ अर्शदीप और राहुल चाहर विकेट ले पाए।

Leave a Reply

Next Post

प्रियांशु ने जोहांसन को हराकर ओरलियंस मास्टर्स के साथ पहला बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 खिताब जीता

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 10 अप्रैल 2023। प्रियांशु राजावत ने जबरदस्त फॉर्म का परिचय देते हुए ओरलिआंस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत लिया। उन्होंने फाइनल में विश्व नंबर 49 डेनमार्क के मैग्नस जोहांसन को तीन गेमों के संघर्ष में 21-15, 19-21, 21-16 से पराजित किया। विश्व नंबर 58 प्रियांशु […]

You May Like

तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार....|....आमिर खान ने 'सरफरोश 2' पर कह दी बड़ी बात, डायरेक्टर जॉन मैथ्यू भी हैं फिल्म बनाने को तैयार