क्लीन स्वीप होने से बचा पाकिस्तान, आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 92 पर समेटा, 42 रन से हराया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

क्राइस्टचर्च 21 जनवरी 2024। पाकिस्तान ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 में 42 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया। आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 134 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में 92 रन पर सिमट गई। इफ्तिखार अहमद को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। वहीं, फिन एलेन को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही थी। टीम मैनेजमेंट ने इस मुकाबले के लिए सैम अयूब को ड्रॉप कर हसीबुल्लाह खान को खिलाया गया। हालांकि, वह बिना खाता खोले पहले ही ओवर में आउट हो गए। पाकिस्तान को शून्य पर पहला झटका लगा। इसके बाद रिजवान ने बाबर आजम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी निभाई। बाबर 24 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमान ने 16 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से 33 रन की छोटी मगर उपयोगी पारी खेली। वहीं, रिजवान 38 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद नवाज एक रन, इफ्तिखार अहमद पांच रन, शाहिबजादा फरहान 14 गेंद में 19 रन, शाहीन अफरीदी एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अब्बास अफरीदी छह गेंद में 14 रन और उसामा मीर एक रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी को दो-दो विकेट मिले। 

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 92 रन पर सिमट गई। फिन एलेन 19 गेंद में 22 रन, रचिन रवींद्र एक रन, टिम साइफर्ट 19 रन, विल यंग 12 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, ग्लेन फिलिप्स ने 26 रन, कप्तान मिचेल सैंटनर चार रन बनाकर आउट हुए। मैट हेनरी एक रन, ईश सोढ़ी एक रन और लोकी फर्ग्य्सून बिना खाता खोले आउट हुए। टिम साउदी चार रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से इफ्तिखार अहमद ने तीन विकेट लिए। कप्तान शाहीन और नवाज ने दो-दो विकेट लिए। जमान खान और मीर को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Next Post

'असम सरकार लोगों को यात्रा में शामिल न होने की धमकी दे रही', राहुल गांधी बोले- भारी अंतर से जीतेंगे आगामी चुनाव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर दिसपुर 21 जनवरी 2024। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि असम की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार लोगों को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के खिलाफ धमकी दे रही है और यात्रा मार्गों पर कार्यक्रमों की अनुमति […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार