पूर्व क्रिकेटर ने खुद को सीएम, सीएम का पीए और धोनी बताकर 60 कंपनियों से करोड़ो ठगा, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

मुंबई 15 मार्च 2023। मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान नागराज बुदुमुरु के रूप में हुई है, जो कि पूर्ण रणजी क्रिकेटर रहा है। आरोप है कि नागराज ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनके पीए के नाम पर विभिन्न कंपनियों से करीब तीन करोड़ रुपए की ठगी की। आरोपी के खिलाफ 30 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते से 7.6 लाख रुपए भी बरामद किए हैं। आरोपी मुख्यमंत्री के साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर भी ठगी को अंजाम दे चुका है। 

क्रिकेटर से बना ठग
नागराज बुदुमुरु (28 वर्षीय) पर आरोप है कि उसने विभिन्न कंपनियों के सामने खुद को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का सहयोगी बताया और कंपनियों से क्रिकेटर्स को स्पॉन्सर करने को कहा। इस तरह नागराज ने मुख्यमंत्री और उनके पीए के नाम का सहारा लेकर करोड़ों रुपए की ठगी की। बुदुमुरु साल 2014 से लेकर 2016 तक आंध्र प्रदेश रणजी टीम का हिस्सा रहा। बुदुमुरु आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का भी हिस्सा रहा। नागराज साल 2016 से लेकर 2018 तक इंडिया बी टीम में भी शामिल रहा। पुलिस का कहना है कि जब उसका क्रिकेट करियर डूब गया तो अपने लग्जरी लाइफस्टाइल को बनाए रखने के लिए उसने ठगी का रास्ता अपना लिया। 

स्पॉन्सरशिप के नाम पर की जालसाजी
हाल ही में नागराज ने मुंबई स्थित एक कंपनी से संपर्क किया और खुद को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का निजी सचिव नागेश्वर रेड्डी बताया। नागराज ने एक क्रिकेटर के लिए स्पॉन्सर करने की मांग की। अपना प्रभाव जमाने के लिए आरोपी ने कुछ फर्जी ईमेल भी कंपनी को किए। जिससे कंपनी उसके झांसे में आ गई और कंपनी ने 12 लाख रुपए स्पॉन्सरशिप के लिए दे दिए। हालांकि जब कई दिन बीत जाने के बाद भी क्रिकेट बोर्ड ने कंपनी से संपर्क नहीं किया तो कंपनी के पदाधिकारियों ने मामले की शिकायत पुलिस से की। 

60 कंपनियों को बनाया शिकार
शिकायत मिलने के बाद पुलिस में आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जांच के बाद पुलिस ने आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के यावारीपेट्टा इलाके से नागराज बुदुमुरु को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नागराज के बैंक खाते से 7.6 लाख रुपए बरामद भी कर लिए हैं और खाते को फ्रीज कर दिया है। बुदुमुरु पर आरोप है कि उसने इसी तरह करीब 60 कंपनियों से करीब 3 करोड़ रुपए की ठगी की है। आरोपी नागराज एमबीए स्नातक है और पहले भी कई मामलों में उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच में खुलासा हुआ है कि नागराज पहले बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद,  राजनेता केटी रामाराव और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर भी ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। नागराज सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता है और अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करता रहता है। 

Leave a Reply

Next Post

नुक्कड़ में ‘खोपड़ी’ का रोल निभाने वाले समीर खाखर का निधन, 71 की उम्र में ली अंतिम सांस

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 15 मार्च 2023। दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक ‘नुक्कड़’ में खोपड़ी का किरदार अदा करके घर-घर में मशहूर हुए अभिनेता समीर खख्खर का निधन हो गया है। समीर खख्खर सांस की तकलीफ व अन्य मेडिकल समस्याओं से पीड़ित थे। कल दोपहर में उन्हें सांस लेने में […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे