68 करोड़ की कर चोरी से जुड़े नकली चालान रैकेट का भंडाफोड़, धमतरी में पटवारी गिरफ्तार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 23 सितंबर 2022। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) आयुक्तालय की रायपुर इकाई ने सात फर्जी फर्मों के खिलाफ फर्जी चालान जारी कर 68.04 करोड़ रुपये की कर चोरी का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आयुक्तालय ने इन नकली फर्मों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं, जो बिना किसी माल की वास्तविक आपूर्ति के छत्तीसगढ़ के भीतर और बाहर कई करदाताओं को इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) प्राप्त करने और पारित करने में शामिल हैं। यह कार्रवाई जीएसटी के तहत फर्जी आईटीसी चालान जारी करने में लगे पक्षों के खिलाफ अभियान के तहत की गई। अधिकारी ने कहा कि इस फर्जी आईटीसी रैकेट में शामिल लोगों की जल्द ही पहचान कर ली जाएगी और उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, धमतरी जिले में गुरुवार को कथित रिश्वतखोरी के आरोप में एक पटवारी (राजस्व अधिकारी) को गिरफ्तार किया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृता सोरी ने कहा कि कुरुद तहसील के राखीगांव में तैनात भूपेंद्र ध्रुव को जमीन के स्वामित्व के हस्तांतरण की मांग करने वाले एक व्यक्ति से 9,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था।

अतिरिक्त एसपी ने कहा कि उसने 25,000 रुपये रिश्वत की मांग की थी और पहले ही 12,000 रुपये की किस्त ले चुका था। शिकायतकर्ता द्वारा एसीबी से संपर्क करने के बाद हमने जाल बिछाया और उसके कार्यालय में 9,000 रुपये लेते हुए उसे पकड़ लिया।

Leave a Reply

Next Post

मां बेटे का रिश्ता हुआ शर्मसार…बेटे ने बूढ़ी मां का गला घोंटकर की हत्या…आरोपी गिरफ्तार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 23 सितंबर 2022। राजधानी रायपुर मे मां बेटे का रिश्ता शर्मसार करने वाला एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी ही मां की गला घोंटकर हत्या कर दी है। पूरा मामला टिकरापारा थाना इलाके का है। जहां 20 सितंबर की तड़के 4 […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं