पुलिस ने एनआईए के दो अधिकारियों को पूछताछ के लिए भेजा समन, एफआईआर रद्द कराने जांच एजेंसी पहुंची हाईकोर्ट

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 09 अप्रैल 2024। पश्चिम बंगाल पुलिस ने एनआईए टीम पर हुए हमले के मामले में मंगलवार को एनआईए के दो अधिकारियों को समन जारी किया है। इस समन में बंगाल पुलिस ने हमले की शिकायत करने वाले दोनों अधिकारियों और हमले में घायल हुए एक अधिकारी को भी बुलाया है। हमले में घायल अधिकारी को बतौर गवाह बुलाया गया है। घायल अधिकारी को अपने मेडिकल दस्तावेज भी लाने को कहा गया है। पुलिस ने एनआईए अधिकारियों को हमले में क्षतिग्रस्त हुई कार को भी लाने को कहा है। पुलिस कार की फोरेंसिक जांच कराएगी। वहीं बंगाल पुलिस की एफआईआर के खिलाफ एनआईए ने हाईकोर्ट का रुख किया है।

बंगाल पुलिस ने ग्रामीणों को भी भेजा समन
भूपतिनगर पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारियों ने एनआईए टीम पर हमले के मामले में तीन ग्रामीणों को भी समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। ग्रामीणों को अगले दो से तीन दिनों के भीतर पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। वहीं एनआईए अधिकारियों को 11 अप्रैल को पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। एनआईए की टीम बीते शनिवार को साल 2022 में पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में हुए बम धमाके के मामले में जांच करने पहुंची थी। उस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई थी। जांच एजेंसी जब दो आरोपियों को पकड़कर अपने साथ कोलकाता लेकर जा रही थी, तभी स्थानीय ग्रामीणों ने एनआईए टीम पर हमला कर दिया। पथराव के चलते एनआईए के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं कुछ एनआईए अधिकारी घायल भी हुए। इस मामले में एनआईए ने एफआईआर दर्ज की थी। 

वहीं बंगाल पुलिस ने भी इस मामले में एनआईए के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसी एफआईआर के आधार पर पुलिस ने एनआईए अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मुद्दे पर राजनीति भी खूब हो रही है। भाजपा जहां एनआईए टीम पर हमले को राज्य की कानून व्यवस्था की असफलता बता रही है। वहीं ममता बनर्जी ने एनआईए की छापेमारी पर सवाल खड़े किए। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां भाजपा के साथ मिलकर टीएमसी कार्यकर्ताओं को आम चुनाव के समय निशाना बना रही हैं। 

हाईकोर्ट पहुंची एनआईए
एनआईए ने बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज की एफआईआर को रद्द कराने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट का रुख किया है। एनआईए ने मंगलवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है। एनआईए ने बंगाल पुलिस की किसी भी कार्रवाई से बचाव की भी अपील की है। 

Leave a Reply

Next Post

पूर्णिया सीट पर लालू की टीम तोड़ने में पप्पू यादव कामयाब; राजद का बड़ा नाम निर्दलीय के साथ

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर पटना 09 अप्रैल 2024। पूर्णिया लोक सभा सीट बिहार में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर पल पूर्णिया की राजनीति बदल रही है। इसी बीच महागठबंधन को पूर्णिया में एक बहुत बड़ा झटका लगा है। तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री की […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे