चारों तरफ अन्याय का अंधकार बढ़ा, मोदी जी खुद को महान बताकर लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे : सोनिया गांधी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 06 अप्रैल 2024। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए शन‍िवार को कहा कि वह खुद को महान मानकर देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण कर रहे हैं। इसके साथ ही सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘आज हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है।” सोनिया गांधी यहां विद्याधर नगर में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं। 

लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण कर रहे मोदी

उन्होंने कहा, ‘‘देश के ऊपर हो जाने की बात सपने में भी नहीं सोची जा सकती। क्या कोई देश से बड़ा हो सकता है? जो ऐसा सोचता है उसे देश की जनता सबक सिखा देती है। दुर्भाग्य से आज हमारे देश में ऐसे नेता सत्ता में विराजमान हैं। मोदी जी खुद को महान मानकर देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘विपक्षी नेताओं को डराने धमकाने, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) में शामिल कराने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।” सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘हमारा देश पिछले दस साल से एक ऐसी सरकार के हवाले है जिसने बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक संकट, असमानता व अत्याचार को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

प्रियंका गांधी ने भी साधा निशाना

वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और गरीबों की कोई सुनवाई नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक खोखली दुनिया, खोखले संसार में रह रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के नेता .. मोदी जी एक खोखले संसार एक खोखली दुनिया में रह रहे हैं..गाजे बाजे में.. शोहरत में आपको सिर्फ अच्छा अच्छा दिखता है, बड़ी-बड़ी ‘ईवेंट बाजी’ दिखती है, सच्चाई छिपाने के लिये है यह और जितने भी प्रयास हैं वो सिर्फ सच्चाई छुपाने के लिये है।’ रैली को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी संबोधित किया। कांग्रेस पार्टी ने इस अवसर पर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र ‘न्याय पत्र’ राजस्थान में जारी किया। 


Leave a Reply

Next Post

केरल में प्रवासी मजदूर को भीड़ ने खंभे से बांधकर पीटा, इलाज के दौरान मौत; अब तक 10 गिरफ्तार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर तिरुवनंतपुरम 06 अप्रैल 2024। केरल के मुवातुपुझ्झा में एक मॉब लिंचिंग का एक कथित सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया गया है कि यहां दो दिन पहले भीड़ ने एक प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार […]

You May Like

छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट