पीएम मोदी को जन्मदिन पर मिल रहीं शुभकामनाएं, नड्डा बोले- आपने भारत के भाग्य व भविष्य को नई दिशा दी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 17 सितंबर 2022।  देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 72वां जन्मदिन आज है। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा समाज सेवा के कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़ा। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ मौजूद रहे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां उनके संबोधन भी होंगे। पीएम मोदी मध्य प्रदेश में महिला स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी आज 40 लाख आइटीआइ छात्रों को संबोधित करेंगे। पीएम मोद का आखिरी कार्यक्रम और संबोधन देश में बढ़ते इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ा होगा। वे नेशनल लाजिस्टिक पालिसी भी लांच करेंगे।

चीतों के पुनर्वास के लिए जुट गया है भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये दुर्भाग्य रहा कि हमने 1952 में चीतों को देश से विलुप्त तो घोषित कर दिया, लेकिन उनके पुनर्वास के लिए दशकों तक कोई सार्थक प्रयास नहीं हुआ। आज आजादी के अमृतकाल में अब देश नई ऊर्जा के साथ चीतों के पुनर्वास के लिए जुट गया है।

जेपी नड्डा ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को 72वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो को ट्वीटर पर शेयर किया। उन्होंने कहा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व ने भारत के भाग्य व भविष्य को नई दिशा दी है। आजादी के अमृतकाल के पुनीत अवसर पर पंच प्रण के माध्यम से आपने नवीन भारतीय चेतना को आकार दिया है।

कंगना रनोट ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्हें कई लोग शुभकामनाएं दे रहे हैं। एक्ट्रेस कंगना रनोट ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने पीएम मोदी को सबसे पावरफुल आदमी बताया है।

स्मृति ईरानी ने दी जन्मदिन की बधाई

पीएम मोदी के 72वें जन्मदिन की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि देशहित में आपके विचार एवं कर्मयोगी के रूप में आपका अटल व्यक्तित्व हम करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणास्रोत है। ईश्वर से आपकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य और आपके नेतृत्व में देश की निरंतर समृद्धि हेतु प्रार्थना करती हूं।

चंद्रबाबू नायडू ने दी जन्मदिन की बधाई

चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी को जन्मदिन पर उनको हार्दिक बधाई देता हूं। ईश्वर उन्हें और कई वर्षों तक अच्छा स्वास्थ्य और ऊर्जा प्रदान करें, ताकि वे लोगों के कल्याण और राष्ट्र के सर्वांगीण विकास के लिए अथक प्रयास कर सकें।

दलाई लामा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

दलाई लामा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनकी परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। उन्हें हमारे राष्ट्र की सेवा में अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और कई और वर्षों का आशीर्वाद मिले।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया ट्वीट

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उनकी परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। उन्हें हमारे राष्ट्र की सेवा में अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और कई और वर्षों का आशीर्वाद मिले।

मायावती ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 72वें जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें तथा उनके स्वस्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना।

नेपाल के पीएम ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आपके जन्मदिन के अवसर पर अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की शुभकामनाएं। श्री पशुपतिनाथ सदैव आपकी रक्षा करें।

Leave a Reply

Next Post

भारत की धरती पर लौटे चीते, पीएम बोले- 'दशकों पहले जैव-विविधता की टूट गई थी कड़ी'

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 सितंबर 2022। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में नीमीबिया से आए चीतों को छोड़ने के बाद देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा, दशकों पहले जैव-विविधता की सदियों पुरानी जो कड़ी टूट गई थी, आज हमें उसे फिर से जोड़ने का मौका मिला है। […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा