सीएम भगवंत मान सख्त: गैंगस्टरों का पूरी तरह से सफाया करने का दिया आदेश, जनता को दफ्तरों में मोबाइल ले जाने की अनुमति भी दी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

चंडीगढ़ 09 अप्रैल 2022। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) को गैंगस्टरों का पूरी तरह से सफाया करने का निर्देश दिया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि एजीटीएफ को जरूरी मानवीय संसाधन, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, वाहन और जरूरी फंड के साथ सशक्त किया जाएगा। गैंगस्टरों पर लगाम कसने के मकसद से मुख्यमंत्री मान ने चार दिन पहले एजीटीएफ के गठन का एलान किया था। पंजाब पुलिस के एडीजीपी प्रमोद बान को एजीटीएफ का मुखिया नियुक्त किया गया है। उधर, सीएम भगवंत मान ने सभी सरकारी दफ्तरों में लोगों को मोबाइल ले जाने की अनुमति दी है। 

शुक्रवार दोपहर मुख्यमंत्री आवास पर डीजीपी वीके भावरा के नेतृत्व में नवगठित एजीटीएफ टीम के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए भगवंत मान ने राज्य से गैंगस्टर के खात्मे के लिए सरकार की वचनबद्धता को दोहराया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह बिना किसी डर या पक्षपात के पूरी ईमानदारी और पेशेवर वचनबद्धता के साथ अपनी ड्यूटी निभाएं। 

बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. वेणु प्रसाद, प्रमुख सचिव अनुराग वर्मा, डीजीपी वीके भावरा, एडीजीपी (एजीटीएफ) प्रमोद बान,  एआईजी (एजीटीएफ) गुरमीत सिंह चौहान, डीआईजी (एजीटीएफ) गुरप्रीत सिंह भुल्लर और डीएसपी (एजीटीएफ) बिक्रमजीत सिंह बराड़ उपस्थित रहे।

पुलिस व एसएसओसी की सेवाएं लेने को अधिकृत किया
मुख्यमंत्री मान ने एजीटीएफ को राज्य भर के 361 पुलिस थानों की तरफ से दी जाने वाली सेवाओं के अलावा मोहाली, अमृतसर और फाजिल्का में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) की सेवाओं का इस्तेमाल करने के लिए भी अधिकृत किया। उन्होंने एजीटीएफ के प्रमुख को एक हफ्ते में इस फोर्स की भूमिका, कार्यों और जिम्मेदारियों को प्रभावी ढंग से निर्धारित करने के लिए स्टैंडिंग आर्डर (एसओ) तैयार करने को भी कहा। साथ ही भगवंत मान ने गैंगस्टरों की तरफ से बड़े स्तर पर फैलाई दहशत को रोकने के लिए तालमेल और प्रभावी कार्रवाई के लिए अंतरराज्यीय तालमेल तेज करने पर भी जोर दिया।

जनता को दफ्तरों में मोबाइल ले जाने की अनुमति: मान
भगवंत मान ने कहा है कि यह ध्यान में आया है कि कुछ दफ्तरों में आम लोगों के मोबाइल फोन ले जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एलान किया कि अब दफ्तरों में मोबाइल फोन लाने पर पाबंदी नहीं होगी। हालांकि ऐसे दफ्तरों में मोबाइल फोन ले जाने पर आंशिक पाबंदी रहेगी, जहां सुरक्षा कारणों से ऐसा करना लाजिमी हो। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पंजाब सरकार की ओर से दफ्तरों में दूरदराज से कामकाज के लिए आने वाले लोगों की सुविधा के लिए सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के मुखियों, डिविजनल कमिश्नरों और डिप्टी कमिश्नरों को सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के दफ्तरी समय के लिए पाबंद रहने के विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही पब्लिक डिलिंग वाले दफ्तरों में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार करने और ठीक ढंग से मार्गदर्शन करने के अलावा आम जनता को मिलने के लिए समय निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Next Post

सीएम योगी ने किया मतदान: बोले- चार दशक बाद सत्ताधारी दल को मिलेगा विधान परिषद में प्रचंड बहुमत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर गोरखपुर 09 अप्रैल 2022। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चार दशक बाद उत्तर प्रदेश विधान परिषद में सत्ताधारी दल को प्रचंड बहुमत मिलेगा। स्थानीय निकाय प्राधिकारी क्षेत्रों से विधान परिषद की 36 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे