हनुमान चालीसा विवाद : सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगे सीएम उद्धव ठाकरे, फडणवीस और राज ठाकरे ने भी बनाई दूरी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 25 अप्रैल 2022। महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्षी नेताओं के बीच लगातार जुबानी जंग जारी है। मामले को अधिक तुल पकड़ता देख महाराष्ट्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में जहां सभी दल के नेताओं को भाग लेने के लिए कहा गया है वहीं अब इस बैठक से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने दूरी बना ली है। बता दें कि इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी इसमें शामिल होने से साफ इनकार कर दिया। हालांकि मनसे की तरफ से संदीप देशपांडे, बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई इस सर्वदलीय मीटिंग में शामिल होंगे। बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार से मांग की थी कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाएं, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे खुद  लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर देंगे। इसके बद राज ठाकरे ने एक और बयान देते हुए कहा था कि लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर देंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह सचिव को लिखी चिट्ठी
महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को पत्र लिखकर भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर कथित रूप से शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के संबंध में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

किरीट सोमैया पर हमले का मामला पहुंचा दिल्ली
वहीं भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हमले का मामला अब दिल्ली पहुंच चुका है। इस मामले में अब भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली जाकर गृह सचिव से मुलाकात की है। प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्यों ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा है साथ ही किरीट सोमैया मामले को भी उठाया। प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व कर रहे किरीय सोमैया ने गृह सचिव से महाराष्ट्र के हालात का जायजा लेने के लिए स्पेशल टीम भेजने की मांग की है। बता दें कि सोमैया शनिवार को गिरफ्तार निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने खार पुलिस स्टेशन गए थे उसी दौरान उनपर कथित रूप से हमला हुआ था।

नवनीत राणा और उनके पति को अलग-अलग जेल में रखा गया
उद्धव ठाकरे निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए अड़ीं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की रात जेल में कटी। जेल जाने से पहले दोनों की कोरोना जांच की गई। बता दें कि मुंबई पुलिस ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को यहां भायखला महिला जेल में स्थानांतरित कर दिया जबकि उनके विधायक पति रवि राणा को कड़ी सुरक्षा के बीच पड़ोसी नवी मुंबई की तलोजा जेल ले जाया गया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। राणा दंपति पर आईपीसी की धारा 15A और 353 के साथ-साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत FIR दर्ज है। और सबसे बड़ी धारा 124A यानी राजद्रोह की धारा लगाई गई है। 

आपको कोई समस्या है तो सीएम उद्धव से मीलिए: संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ये महाराष्ट्र की बदनामी का षडयंत्र है, अगर आपकी कोई समस्या है तो आप महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री से मीलिए। उत्तर प्रदेश में 3 महीने में 17 दुष्कर्म और हत्याएं हुईं तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाएंगे क्या?

Leave a Reply

Next Post

अरब सागर में पाकिस्तानी नाव को पकड़ने के लिए चलाई गोलियां, 280 करोड़ की हेरोइन जब्त, नौ गिरफ्तार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अहमदाबाद 25 अप्रैल 2022। भारतीय तट रक्षक बल  (ICG) और गुजरात एटीएस को अरब सागर से एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ने के लिए गोलियां चलाना पड़ी। पाक नाव में सवार नौ लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 280 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया