UP Election 2022: वोटिंग के बीच फाजिलनगर को स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी माना टफ, कहा- दो बार की हारी सीट

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

फाजिलनगर 03 मार्च 2022। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत आज छठे चरण की वोटिंग हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर से लेकर उनके पूर्व सहयोगी और अब सपा के बड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की फाजिलनगर सीट पर मतदाता अपना फैसला सुना रहे हैं। इस बीच सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ने माना है कि फाजिलनगर सीट चुनौतीपूर्ण है। स्वामी ने कहा है कि वह दो बार की हारी सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह मुश्किल काम ही चुनते हैं।

फाजिलनगर में वोटिंग के बीच बातचीत में स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि बीजेपी का सूपड़ा साफ हो रहा है और सपा को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा, ”पांच चरण की चुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो रहा है। सपा प्रचंड बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है। जो पश्चिम से परिवर्तन की आंधी चली थी वह उत्तर प्रदेश के पूर्वी छोड़ तक बढ़ती रफ्तार के सात और आगे बढ़ रही है। आज छठे चरण में भी बीते पांच चरणों की तरह ही लहर है और सातवें चरण में भी रहेगी।

स्वामी ने आगे कहा, ”योगी सरकार किसी भी हथकंडा अपनाकर यहां तक कि हिंसा, अराजकता, गुंडागर्दी की सीमा पाकर अपने को स्थापित करने की चक्कर में है। लेकिन जिस तरह योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल है। 75 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा था, नौकरी तो नहीं मिली उन्हें लाठियां मिलीं। किसान विरोधी बिल लाया गया, छुट्टा जानवरों की समस्या है, व्यापारी भी आत्महत्या करने पर मजबूर है।” उन्होंने कहा कि जातिवाद का नंगा नाच, गुंडागर्दी, अराजकता, संवैधानिक व्यवस्थाओं का हनन, आरक्षण पर डकैती, गलत नीतियों की वजह से पूरे प्रदेश में योगी हटाओ, सपा को लाओ, यूपी बचाओ अभियान के तहत सपा को वोट मिल रहा है।

पडरौना छोड़कर फाजिलनगर से चुनाव क्यों लड़ रहे हैं? इसके जवाब में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ”आप भी जानते हैं कि कोई अपनी तीन बार की जीती सीट छोड़ता है तो उसे अति विश्वास होता कि इस सीट पर हमारा कोई भी प्रत्याशी लड़ेगा तो जीतेगा। मैंने जीती सीट नहीं ली है, दो बार की हारी सीट है, जो सबसे टफ और रफ होता है मैं वहीं जोर आजमाइश करता हूं।

Leave a Reply

Next Post

यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले: रूस के सिर्फ चार 'यार', ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी तानाशाही

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कीव 03 मार्च 2022। यूक्रेन और रूस के बीच आज जंग का आठवां दिन है। रूस आए दिन हमलावर होता जा रहा है। इन सब के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि रूस के सिर्फ चार […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा