इंग्लैंड के क्रिकेटर्स इस मजबूरी में फंसे, सितंबर में IPL हुआ तो नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

लंदन 11 मई 2021।  भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से IPL 2021 सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईपीएल के 60 मैचों में से सिर्फ 29 का ही आयोजन हो पाया है. ऐसे में खबरें हैं कि बाकी के 31 मैचों को सितंबर के आखिर में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले या नवंबर के बीच में आयोजित किया जा सकता है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद क्रिकेट शेड्यूल काफी व्यस्त है और अगर आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं, तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगेप।

IPL क्यों नहीं खेल पाएंगे इंग्लिश खिलाड़ी? 

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी. इस समय इंग्लैंड के टॉप क्रिकेटर्स व्यस्त होंगे. उन्हें सितंबर और अक्टूबर में बांग्लदेश जाना है, जबकि टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद एशेज सीरीज खेली जाएगी. जाइल्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,‘हमारा एफटीपी शेड्यूल काफी व्यस्त है. पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरा है.’आईपीएल की विभिन्न टीमों में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटर भाग ले रहे हैं।

शेड्यूल को लेकर असमंजस 

जाइल्स ने कहा,‘हमें नहीं पता कि IPL के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां होंगे. इस सीजन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है.’ उन्होंने कहा ,‘हमें टी-20 वर्ल्ड कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है. अपने खिलाड़ियों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है।

ECB ने जारी किया ये बयान 

जाइल्स ने इन सुझावों को खारिज किया कि ईसीबी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है, जिसने पहले कहा था कि आईपीएल खेलने के कारण उसके खिलाड़ी जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं. जाइल्स ने कहा ,‘न्यूजीलैंड का परिदृश्य अलग था. उस सीरीज का कार्यक्रम जनवरी के आखिर में बना था और तब तक खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए NOC मिल चुके थे।

Leave a Reply

Next Post

जज्बे से मिली उपलब्धि, कम संसाधनों के बावजूद सिम्स ने पूरे किए दो लाख टेस्ट

शेयर करेबीते चार माह में ही एक लाख टेस्ट’ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर, 12 मई 2021। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बिलासपुर स्थित सिम्स ने पूरे समर्पण भाव के साथ काम करते हुए कम संसाधनों के बीच कोविड-19 के 2 लाख नमूनों की जांच पूरी कर ली है। इसमें एक […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार