भिलाई से अगवा 14 साल की लड़की पुणे बस स्टैंड से बरामद; 2500 किमी पीछा कर पहुंची पुलिस, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दुर्ग 03 दिसम्बर 2021 । दुर्ग पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत इतना सराहनीय काम किया है कि उसकी चर्चा राजधानी तक हो रही है। खुर्सीपार पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर भाग रहे किडनैपर का 30 घंटे तक पीछा किया। लगभग 2500 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पुणे बस स्टैंड में पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी को पकड़ा है। इसके बाद 14 वर्षीय बच्ची को अपने कब्जे में लेकर परिजनों को सौंपा गया। पुलिस ने नाबालिग के खिलाफ धारा 363, 366 के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की है।

खुर्सीपार टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि 29 नवंबर की रात एक नाबालिग बालिका (14) घर से बिना बताए निकल गई। परिजनों की रिपोर्ट पर मामले में धारा 363 के तहत दर्ज कर खोजबीन शुरू की। नाबालिग के पास कोई मोबाइल नंबर नहीं था। पुलिस टीम ने नाबालिग के घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। इसमें रात को नाबालिग का फुटेज मिला। फुटेज में दिखाई दिया कि लड़की किसी लड़के के साथ जा रही थी। वह पैदल पावर हाउस स्टेशन पहुंचे और वहां से ट्रेन में पुणे के लिए निकले।

इसके बाद एक टीम ने उनका पीछा शुरू किया। करीब 30 घंटे तक पीछा करने के बाद टीम अगले दिन पुणे पहुंची तो वहां स्टेशन से फिर लड़की को लेकर लड़का गायब हो गया। इस पर टीम ने पता लगाया तो उनके बस स्टैंड की ओर जाने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम बस स्टैंड पहुंची और एक नाबालिग के साथ लड़की को बरामद कर लिया। पुलिस दोनों को लेकर बिलासपुर लौट आई है। अभी तक कि पूछताछ में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत प्रदेश में पहली त्वरित कार्रवाई
पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन मुस्कान के तहत यह पहली कार्रवाई है। जिसमें पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 30 घंटे तक आरोपी का पीछा किया। लगभग ढाई हजार किलोमीटर का सफर तय कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को उनके मां बाप के हवाले किया गया।

Leave a Reply

Next Post

सरकारी स्कूल के लेक्चरर्स क्लासरूम छोड़ धरना देने पहुंचे, सरकार से पूछा-रिटायरमेंट का वक्त आया, कब मिलेगा प्रमोशन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 03 दिसम्बर 2021 । शुक्रवार को राजधानी के सरकारी स्कूल में काम करने वाले तमाम लेक्चरर धरना स्थल में नारेबाजी करते नजर आए। क्लासरूम छोड़कर इन शिक्षकों ने हड़ताल कर दी और इनका साथ देने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से स्कूल शिक्षक रायपुर पहुंचे हैं। […]

You May Like

स्पिन क्लास' एक्सरसाइज़ पर है उर्वशी रौतेला का फोकस....|....तूफानी गति से वायरल हुआ अदा शर्मा का वीडियो....|....शाहजहांपुर में बोले अखिलेश: 400 पार का नारा देने वालों की भाषा बदल गई; भाजपा को बताया झूठ का शहंशाह....|....लिव इन रिलेशनशिप भारतीय संस्कृति के लिए 'कलंक' : छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट....|....टुटेजा और ढेबर उगल रहे राज, शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन के घर फिर छापेमारी जारी....|....ग्रामीण पर नक्सली हमला, पुलिस मुखबिरी के आरोप में हत्या की कोशिश....|....सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- पाकिस्तान की भाषा बोलने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाकर जेल में डाल देना चाहिए....|....बड़े बजट की फिल्में फ्लॉप होने से कई मल्टीप्लैक्स और सिंगल-स्क्रीन थिएटर अस्थाई तौर पर बंद....|....मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान, राहुल-प्रियंका के बीच चल रहा है मनमुटाव....|....अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला मतदानकर्मी की मौत, चुनाव ड्यूटी से घर लौटते वक्त हुआ हादसा