श्रीकांत फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी, सेमीफाइनल में लक्ष्य को हराया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 19 दिसंबर 2021। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने बीएफडब्ल्यू वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। वो तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे। उनसे पहले पीवी सिंधू और साइना नेहवाल इस टूर्नामेंट का फाइनल खेल चुकी हैं। श्रीकांत ने सेमीफाइनल मैच में भारत के ही लक्ष्य सेन को हराया। इस मैच में श्रीकांत पहला सेट हार गए थे, लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए उन्होंने बाकी दोनों सेट जीते और फाइनल मैच में जगह बनाई। अब श्रीकांत का कम से कम सिल्वर मेडल जीतना तय हो गया है। 

इस मैच की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों बराबरी पर चल रहे थे, लेकिन बाद में लक्ष्य ने बढ़त बनाते हुए पहला गेम 21-17 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद श्रीकांत ने दूसरे सेट में वापसी की 21-14 से जीत दर्ज की। तीसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ी शुरुआत में बराबरी पर थे पर बाद में श्रीकांत ने शानदार खेल दिखाते हुए यह सेट 21-17 से जीत लिया और फाइनल में जगह बना ली।

पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे थे लक्ष्य और श्रीकांत 

श्रीकांत के बाद लक्ष्य दोनों पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। लक्ष्य यह कारनामा करने वाले चौथे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। इससे पहले प्रकाश पादुकोण ने 1983, बी साई प्रणीत ने 2019 और श्रीकांत ने इसी साल यह कारनामा किया। लक्ष्य इसी के साथ बीडब्लूएफ विश्व चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी भी बन गए हैं। दो मेडल के साथ भारत के इस टूर्नामेंट में कुल 12 मेडल हो गए हैं। प्रकाश, साई प्रणीत, श्रीकांत और लक्ष्य के अलावा पीवी सिंधु ने पांच मेडल जीते हैं। वहीं, साइना नेहवाल के नाम दो मेडल हैं। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने 2011 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Leave a Reply

Next Post

कर्नाटक में धर्मांतरण करवाने वाले पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना, नए कानून में होगा प्रावधान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बेंगलुरु 19 दिसंबर 2021। कर्नाटक की भाजपा सरकार विधानसभा सत्र के दौरान धर्मांतरण विरोधी कानून लेकर आने वाली है। भाजपा की बसवराज बोम्मई सरकार ने इस बात के संकेत दिए हैं कि धर्मांतरण विरोधी कानून को और सख्त बनाया जाएगा। बिल के नए मसौदे में सजा की […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान