इस बार गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर सरोवरों के तट में ग्रामीणों ने शान से लहराया तिरंगा ।

SAZID
शेयर करे
छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

एमसीबी/कोरिया (सरगुजा) – आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान राज्य शासन के निर्देश पर गणतंत्र का पर्व अमृत सरोवरों के तट पर पूरे उत्साह और गरिमा के साथ मनाया।

         
 इस अवसर पर कोरिया एवं एमसीबी जिले में महात्मा गांधी नरेगा के तहत बनाए जा रहे अमृत सरोवरों के तट पर ग्रामीण जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ नागरिकों ने देश की शान तिरंगे को फहराकर राष्ट्रगान गाया।
                   
विदित हो कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत कोरिया एवं एमसीबी जिले में कुल 175 अमृत सरोवर तैयार किए जाने की जानकारी मिली। जल संसाधन के परंपरागत स्रोत रहे तालाबों के महत्व को पुर्नस्थापित करने के उद्देश्य से नवीन तालाबों का निर्माण कराया जा रहा है और साथ ही बड़े क्षेत्रफल के तालाबों का उन्नयन भी किया जा रहा है। जनजागरूकता के साथ जल संचय के प्रति हर ग्रामीण को सचेत करने के लिए राज्य शासन के निर्देशानुसार कोरिया जिले के और एमसीबी जिले के चालीस से ज्यादा सरोवरों के तट पर ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर तिरंगा फहराया और जल संचय के साथ उसके समुचित उपयोग के लिए वचन लिया।
जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन के अनुसार राज्य शासन ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायतों में जल संचय के महत्वपूर्ण संसाधनों के निर्माण के तहत बनाए जा रहे अमृत सरोवरों के किनारे सम्मानपूर्वक तिरंगा फहराने और उसके प्रति जागरूकता लाने के निर्देश प्राप्त हुए थे। इसी अनुपालन में पूर्ण हो चुके अमृत सरोवरों के तट पर ग्राम पंचायत के सरपंचों और वरिष्ठ नागरिकों के हाथों ध्वजारोहण किया गया और राष्ट्रगान गाकर गणतंत्र दिवस उल्लास के साथ मनाया गया। कोरिया जिले के जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर में 9 अमृत सरोवरों के तट पर तथा जनपद पंचायत सोनहत के 11 अमृत सरोवरों के किनारे और एमसीबी जिले के खड़गवां जनपद पंचायत अंतर्गत 14 अमृत सरोवरों के तट पर और मनेन्द्रगढ जनपद पंचायत के 17 अमृत सरोवरो के साथ भरतपुर जनपद पंचायत के 10 अमृत सरोवरो के तट पर ध्वजारोहण किया गया।

Leave a Reply

Next Post

बजट 2023: अब तीन लाख सालाना सभी को मिलेगी आयकर में छूट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 01 फरवरी 2023। देश का आम बजट 2023-24 पेश कर दिया है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश कर दिया है. उनका बजट भाषण समाप्त हो गया है. इससे पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और वित्तमंत्रालय के अधिकारियों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी और राष्ट्रपति […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ