PKL 2021: 22 दिसंबर से होगी प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत, बेंगलुरु में खेला जाएगा पहला मैच

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 05 अक्टूबर 2021। प्रो कबड्डी लीग सीजन आठ की तारीख का एलान कर दिया गया है। लीग की शुरुआत 22 दिसंबर से होगी जिसका पहला मुकाबला बैंगलुरु में खेला जाएगा। लीग में 12 टीमें भाग लेंगी जिनके बीच कई रोमांचक मुकाबले होने की उम्मीद है। पीकेएल 2021 की खास बात यह है कि मैच के दौरान दर्शकों को मैदान पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस लीग का आयोजन दो साल के बाद हो रहा है। 

खिलाड़ियों और हितधारकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दर्शकों के बिना टूर्नामेंट का आयोजन करवाने का फैसला किया गया है। कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते 2020 में इस लीग का आयोजन नहीं किया गया था। विज्ञप्ति में कहा गया, पीकेएल 2021 का आयोजन दर्शकों के बिना एक ही स्थान पर किया जाएगा जो पिछले सत्र के पारंपरिक स्वरूप से हटकर होगा, पीकेएल की वापसी भारत में आपसी संपर्क वाले इंडोर खेलों को फिर से शुरू करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। 

बेंगलुरु को मिली मेजबानी

पीकेएल के आयोजकों ने मेजबान के लिए अहमदाबाद और जयपुर के बारे में विचार किया लेकिन बाद में बेंगलुरु को मेजबानी सौंपने का फैसला किया। कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए बायो-बबल तैयार किया जाएगा। 

पीकेएल में भाग लेंगी 12 टीमें

प्रो कबड्डी लीग में 12 टीमें भाग लेंगी जिनमें बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली केसी, गुजराज जायंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, जयपुर पिंक पैंथर्स, पटना पाइरेट्स, पुनेरी पलटन, तमिल थलाईवाज, तेलुगु टाइटन्स, यू मुम्बा, और यूपी योद्धा की टीमें शामिल हैं। 

अनुपम गोस्वामी ने जताई खुशी

पीकेएल के आयुक्त और मशाल स्पोर्ट्स के सीईओ अनुपम गोस्वामी ने कहा, हमें इस बात की खुशी है कि प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन के आयोजन की मेजबानी कर्नाटक करेगा, हम पीकेएल के आठवें सत्र को लेकर उत्सुक हैं, बेंगलुरु में बेंगलुरू में सुरक्षा के तमाम उपायों के साथ बड़ी खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए सभी तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। 

Leave a Reply

Next Post

एनसीबी के जांच अधिकारी ने किया खुलासा, आर्यन खान के पास से नहीं मिला ड्रग्स

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 05 अक्टूबर 2021। मुंबई में रेव पार्टी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ा खुलासा किया है। एनसीबी के जांच अधिकारी ने कोर्ट में खुद कबूल किया है कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के पास से ड्रग्स नहीं बरामद हुआ है। न ही […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया