ENG vs IND: पहली बार लीड्स में खेलेगी ‘विराट सेना’, सीरीज में बढ़त को करना चाहेगी मजबूत, तीसरा टेस्ट आज से

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 25 अगस्त 2021। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तीसरा मुकाबला बुधवार से लीड्स के हेंडिग्ले में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से शुरू होगा। विराट की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार इस मैदान पर खेलने उतरेगी तो उसकी निगाह जीत पर होगी। भारतीय टीम यहां 19 साल पहले यानी साल 2002 में खेली थी, जब उसने पारी और 46 रन से जीत दर्ज की थी। मौजूदा टीम के किसी भी खिलाड़ी को इस मैदान पर खेलने का अनुभव नहीं है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कितनी जल्दी परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाते हैं। वहीं, भारतीय कप्तान कोहली से लीड्स में बड़े स्कोर की उम्मीद होगी। पिछले दो साल से विराट के बल्ले से शतक नहीं निकला है। विराट ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में लगाया था। मौजूदा सीरीज के शुरुआती दो मैचों में वह 40 रन से अधिक का भी स्कोर नहीं कर पाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है। हालांकि, रहाणे ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 60 रनों का अहम योगदान दिया था। पुजारा और रहाणे के बीच चौके विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी हुई थी।

 
टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि सलामी जोड़ी शानदार फॉर्म में है। लॉर्ड्स में रोहित और केएल राहुल ने अच्छी पारी खेली थी। राहुल ने 129 रन की शतकीय पारी खेली थी तो वहीं रोहित पहली पारी में 83 रन बनाए थे। वहीं, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में 89 रन की अटूट साझेदारी की थी, जो टीम के लिए अहम साबित हुई और इसी पारी के दम पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर 151 रनों से हराया था।
हेडिंग्ले में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल रहने की संभावना है और भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन के लिए प्लेइंग इलेवन जगह बनाना शायद मुश्किल हो। शार्दुल ठाकुर फिट हो गए हैं लेकिन लगता नहीं कि कोहली अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में किसी तरह का बदलाव करेंगे। उधर, इंग्लैंड की टीम में जो रूट को छोड़ अन्य बल्लेबाजों की लय चिंता का सबब है। दूसरे टेस्ट में रूट ने 180 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं, अन्य बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन।

Leave a Reply

Next Post

टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद हारीं, चीन की झोउ यिंग ने 3-0 से दी मात

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   टोक्यो 25 अगस्त 2021। टोक्यो पैरालंपिक की महिला सिंगल्स की टेबल टेनिस स्पर्धा में भारत की भावना पटेल को हार का सामना करना पड़ा है। महिला सिंगल्स क्लास-4 ग्रुप ए के मुकाबले में भावना को चीन की खिलाड़ी झोउ यिंग ने 3-0 से हराया। भावना ने […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा