टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं राहुल द्रविण, श्रीलंका दौरे पर जाने की चल रही तैयारी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 11 मई 2021। टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है, ऐसे में खबरें आ रही हैं कि राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाने की तैयारी चल रही है. टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में  3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस सीरीज को लेकर पहले ही इशारा कर दिया था.

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया 

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के मैच 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे. इसके अलावा 22 से 27 जुलाई के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित की जाएगी. शेड्यूल के हिसाब से टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को भारत वापस लौटेगी.

द्रविड़ को दी जा सकती है B टीम की कमान

श्रीलंका के दौरे पर भारत की B टीम जाएगी, क्योंकि भारत की A टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. रवि शास्त्री भारत की A टीम के साथ होंगे, ऐसे में श्रीलंका के दौरे पर भारत की B टीम की कमान राहुल द्रविड़ को दी जा सकती है. 

भारत की A टीम के साथ होंगे रवि शास्त्री

क्रिकबज के मुताबिक टीम के मुख्य हेड रवि शास्त्री और उनका सपोर्ट स्टाफ एक वक्त में एक ही टीम के साथ रह सकता है. ऐसे में दूसरी टीम के लिए ये जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ को सौंपी जा सकती है. द्रविड़ और एनसीए में उनके कोचिंग स्टाफ को श्रीलंका के दौरे पर भारत की B टीम की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

द्रविड़ के कार्यकाल में भारत जीत चुका है वर्ल्ड कप 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ किया था कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए गई टीम का कोई भी खिलाड़ी श्रीलंका के दौरे पर नहीं आएगा. द्रविड़ के कार्यकाल में भारत ने 2018 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. द्रविड़ के कोच रहते इंडिया-ए और अंडर-19 टीम से निकले कई खिलाड़ी आज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं.

Leave a Reply

Next Post

इंग्लैंड के क्रिकेटर्स इस मजबूरी में फंसे, सितंबर में IPL हुआ तो नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   लंदन 11 मई 2021।  भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से IPL 2021 सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईपीएल के 60 मैचों में से सिर्फ 29 का ही आयोजन हो पाया है. ऐसे में खबरें हैं कि बाकी के […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी