IND vs NZ: सुपर ओवर में भारत से कभी नहीं जीता है न्यूजीलैंड, करीबी मैच हुआ तो टीम इंडिया की जीत पक्की

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दुबई 31 अक्टूबर 2021। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 में कई करीबी मुकाबले हुए हैं। खासकर पिछले तीन मैचों में से दो मैचों का नतीजा सुपरओवर में निकला है। वहीं तीसरे मैच का नतीजा भी आखिरी ओवर में निकला था। ऐसे में आज भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मुकाबला हो सकता है। अगर इस बार भी दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा और सुपरओवर के जरिए मैच का नतीजा निकला तो भारत की जीत लगभग तय हो जाएगी। इसी टीम इंडिया ने पिछले साल न्यूजीलैंड को लगातार दो मैचों में सुपरओवर में हराया था। उस समय रोहित और राहुल ने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी। भारतीय फैंस इस मैच में भी अपनी टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।  टी-20 क्रिकेट में अब दोनों टीमों के बीच दो सुपर ओवर हुए हैं और दोनों बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। खास बात यह है कि 2020 से लेकर अब तक भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं और जिन खिलाड़ियों ने लगातार दो बार न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर जीते थे। वो अभी भी टीम इंडिया में शामिल हैं। 

पहला सुपरओवर रोहित ने जिताया

टी-20 फॉर्मेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सुपर ओवर 29 जनवरी 2020 को हुआ था। इस मैच में दोनों टीमों का स्कोर 179 रन था। इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर कराया गया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 17 रन खर्चे। इसके जवाब में रोहित शर्मा ने सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों में दो छक्के लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। न्यूजीलैंड के लिए सुपर ओवर में टिम साउदी ने गेंदबाजी की थी। ये दोनों खिलाड़ी टी-20 वर्ल्डकप में खेल रहे हैं। 

दूसरे सुपर ओवर में लोकेश राहुल ने किया कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में लोकेश राहुल ने कमाल किया था। इस मैच में दोनों टीमों ने 165 रन बनाए थे। इसके बाद सुपर ओवर के जरिए मैच का फैसला हुआ था। भारत के लिए एक बार फिर जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी और सिर्फ 13 रन दिए थे। इसके जवाब में लोकेश राहुल ने शुरुआती दो गेंदों में ही 10 रन बना दिए थे और भारत के लिए मैच आसान कर दिया था। हालांकि अगली गेंद में रन वो आउट भी हो गए, पर विराट ने चौका लगाकर मैच खत्म किया था। 

Leave a Reply

Next Post

पवन खेड़ा का बड़ा बयान: पंजाब और हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी नहीं, नेताओं की कार्यप्रणाली अलग-अलग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर चंडीगढ़ 31 अक्टूबर 2021। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पंजाब और हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी व टकराव नहीं है। नेताओं की कार्यप्रणाली अलग-अलग है। सब बड़े नेता अपने हिसाब से दोनों राज्यों में काम कर रहे हैं। संगठन व सीएलपी […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन