कोरबा में 5 साल के बच्चे की सांप के काटने से मौत

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

पोस्टमार्टम के बाद सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली तो बाइक से ले गए घर

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

काेेरबा 04 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ के कोरबा में 5 साल के एक बच्चे की सांप के काटने से मौत हो गई। अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया, लेकिन उसे ले जाने के लिए सरकारी एंबुलेंस तक नहीं मिली। घंटों इंतजार के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो पिता ने गोद में बच्चे का शव उठाया और बाइक पर लेकर निकले। हालांकि लोगों की मदद से प्राइवेट एंबुलेंस का इंतजाम किया गया। इसके बाद बच्चे का शव उसके गांव तक पहुंच सका। मामला जिला अस्पताल का है। जानकारी के मुताबिक, रुद्रनगर, खरमोरा निवासी राजेश कुमार चौरसिया मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। उसके दो बेटियां और एक बेटा भूषण (5) था। भूषण DAV स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ता था। परिजनों ने बताया कि भूषण सोमवार सुबह अपने दोस्तों के साथ घर के पास ही खेल रहा था। इसी दौरान उसे सांप ने डस लिया। भूषण को इसका पता ही नहीं चला। इसके बाद वह घर आ गया। घर में कुछ देर में उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे लेकिन जिला अस्पताल पहुंचे। 

दो मुक्तांजिल वाहन, उनमें भी एक खराब
अस्पताल में डॉक्टरों ने भूषण को मृत घोषित कर दिया। साथ ही बताया कि उसे सांप ने काटा था। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से जिला अस्पताल चौकी को मेमो भेज कर बच्चे का पोस्टमार्टम कराया गया। फिर शव भिजवाने के लिए मुक्तांजलि वाहन के चालक को कॉल किया। वहां से बताया गया कि वाहन खराब है और उसे रिपेयरिंग के लिए भेजा गया है। जबकि दूसरा वाहन कटघोरा क्षेत्र से मंगाया था, जो जिले से बाहर शव छोड़ने के लिए गया है। उसे 4-5 घंटे लग सकते हें। 

अस्पताल प्रबंधन ने कहा-अब एनजीओ की मदद से देंगे
काफी इंतजार के बाद भी जब मुक्तांजलि वाहन नहीं मिला तो परिजनों ने शव को गोदी में उठाया और बाइक से लेकर घर के लिए रवाना हुए। इस दौरान मीडिया के लोगों ने देखा तो उन्हें रुकवाया। इसके बाद प्राइवेट एंबुलेंस कर घर के लिए रवाना किया। मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. गोपाल कंवर ने कहा कि मुक्तांजलि वाहन मिलने में देर हुई। आगे से इसका प्रयास रहेगा कि व्यवस्था नहीं होने पर किसी एनजीओ या अन्य किसी की मदद से एंबुलेंस को सुविधा के लिए उपलब्ध कराया जाए। 

Leave a Reply

Next Post

शिक्षक बन बच्चों का मनोबल बढ़ाने वाले कलेक्टर का हुआ स्थानांतरण

शेयर करेकुलदीप शर्मा की जगह विनय कुमार लंगेह होंगे कोरिया कलेक्टर मो. साजिद खान/ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर सरगुजा संभाग 04 अक्टूबर 2022।  कभी बच्चों को दसवीं में सेकेेंंड डिविजन आने वाली अपनी आप बीती बताई कि सेकेंड डिविजन आने पर बड़ी स्कूल में एडमिशन न होने के कारण मुझे बहुत खराब […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार