‘युवा अब पिस्तौल और रिवॉल्वर के बजाय लैपटॉप रखते हैं’, अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आए बदलावों पर बोले रक्षा मंत्री

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 08 सितंबर 2024। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों से कहा कि वे आएं और भारत में शामिल हों, क्योंकि “हम आपको अपना मानते हैं, जबकि पाकिस्तान आपको विदेशी मानता है।” रामबन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार राकेश सिंह ठाकुर के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने अनुच्छेद 370 को बहाल करने के चुनावी वादे को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर तीखा हमला बोला और कहा कि जब तक भाजपा है, यह असंभव है।

युवा अब पिस्तौल के बजाय लैपटॉप रखते हैं- राजनाथ सिंह 
उन्होंने अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति में आए “बड़े बदलाव” का स्वागत किया और कहा कि युवा अब पिस्तौल और रिवॉल्वर के बजाय लैपटॉप और कंप्यूटर रखते हैं। रक्षा मंत्री ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करें ताकि हम क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकास कर सकें। इतना विकास होगा कि पीओके के लोग इसे देखकर कहेंगे कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते और इसके बजाय भारत चले जाएंगे।

POK को लेकर जानें क्या बोले रक्षा मंत्री? 
उन्होंने कहा कि हाल ही में पड़ोसी देश के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने एक हलफनामा दायर किया है जिसमें कहा गया है कि पीओके एक विदेशी भूमि है। उन्होंने कहा, “मैं पीओके के निवासियों को बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान आपको विदेशी मानता है लेकिन भारत के लोग आपको ऐसा नहीं मानते। हम आपको अपना मानते हैं और इसलिए आइए और हमसे जुड़िए।” भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में रक्षा मंत्री का दौरा गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के एक दिन बाद हो रहा है, जिसके दौरान उन्होंने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें कीं और कार्यकर्ताओं की रैली को भी संबोधित किया।

रामबन निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के ठाकुर का मुकाबला एनसी के अर्जुन सिंह राजू और पार्टी के बागी सूरज सिंह परिहार से है। पिछली बार यह सीट भाजपा के नीलम कुमार लंगेह ने जीती थी, जिन्हें इस बार पार्टी ने टिकट देने से मना कर दिया है। सिंह पार्टी उम्मीदवार मोहम्मद सलीम भट के लिए वोट मांगने के लिए बगल के बनिहाल निर्वाचन क्षेत्र का भी दौरा करेंगे, जो पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) अध्यक्ष और पूर्व मंत्री विकार रसूल वानी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वानी बनिहाल सीट से जीत की हैट्रिक बनाने की कोशिश में हैं। उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस के सज्जाद शाहीन और पीडीपी के इम्तियाज शान से बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 4 सितंबर को संगलदान इलाके में उनके समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित किया।

Leave a Reply

Next Post

48 साल के मशहूर एक्टर की नींद में हुई मौत, पैसों की तंगी से परेशान थे विकास सेठी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 08 सितंबर 2024। ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ फेम एक्टर विकास सेठी को लेकर बुरी खबर सामने आई है. 48 साल की उम्र में एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनका निधन नींद में हुआ. वो पैसों की तंगी […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान