बंगाल बंद के दौरान भाजपा नेता की कार पर फेंके गए बम, गोलीबारी भी हुई; टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 28 अगस्त 2024। पश्चिम बंगाल में राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से बुलाए 12 घंटे के बंद के कारण बुधवार को कई हिस्सों में जनजीवन प्रभावित हुआ। राजधानी कोलकाता में सड़कों पर चहल-पहल कम है। सड़कों पर बहुत कम बस, ऑटो रिक्शा और टैक्सी नजर आ रही हैं। निजी वाहनों की संख्या भी कम है। हालांकि, बाजार और दुकानें पहले की तरह खुली हैं। स्कूल और कॉलेज खुले हैं लेकिन ज्यादातर निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद कम है, क्योंकि उन्हें घर से काम करने को कहा गया है।

इस बीच पार्टी नेता प्रियांगु पांडे ने बुधवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा इलाके में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर हमला किया और गोलीबारी की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी कार पर बम फेंके गए। इस दौरान 6-7 राउंड फायरिंग भी की गई। 

ड्राइवर को भी गोली मारी गई, दो लोग गंभीर रूप से घायल
उन्होंने कहा कि आज मैं पार्टी नेता अर्जुन सिंह के घर जा रहा था। हम कुछ दूर चले गए थे कि भाटपारा नगर पालिका की जेटिंग मशीन से सड़क को ब्लॉक कर दिया गया। जैसे ही हमारी गाड़ी रुकी, करीब 50-60 लोगों ने गाड़ी को निशाना बनाया। मेरी गाड़ी पर 7 से 8 बम फेंके गए और फिर 6-7 राउंड फायरिंग की गई। यह तृणमूल कांग्रेस और पुलिस की साजिश है। उन्होंने मेरी हत्या की साजिश रची। पुलिस ने सहयोग किया और जानकारी दी। मेरी सुरक्षा वापस ले ली गई और फिर यह घटना हुई। भाजपा नेता ने यह भी बताया कि उनके ड्राइवर को भी गोली मारी गई। सात अन्य लोगों में से दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 

प्रियांगु पांडे की हत्या की साजिश थी
घटना पर बोलते हुए पूर्व भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि प्रियांगु पांडे की हत्या की साजिश थी। उन्होंने कहा कि जब हमारी पार्टी के नेता आ रहे थे, तो जेटिंग मशीन का इस्तेमाल करके सड़क जाम कर दी गई और बम फेंका गया। सात राउंड फायरिंग हुई और यह सब एसीपी की मौजूदगी में किया गया। प्रियांगु पांडे को मारने की योजना थी। आज स्थिति यह है कि बम फेंकने वाले लोग एसीपी कार्यालय के बाहर जुआ खेल रहे हैं।

भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया
इस बीच पश्चिम बंगाल पुलिस ने कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन कर रहे भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। इससे पहले आज तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ‘नबन्ना अभियान’ मार्च के दौरान शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ भाजपा के 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ के आह्वान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर बंगाल में अराजकता पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। 

बंगाल में सब कुछ सामान्य: टीएमसी
टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि हम सभी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल दुष्कर्म-हत्या मामले में न्याय चाहते हैं। ममता बनर्जी भी न्याय चाहती हैं। मामला अब सीबीआई के हाथ में है। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। अब सीबीआई मामले की जांच कर रही है। भाजपा यहां अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रही है। कल उन्होंने पुलिस पर हमला किया और आज उन्होंने बंद बुलाया है। बंगाल में सब कुछ सामान्य है। पश्चिम बंगाल के लोगों ने भाजपा के बंद को खारिज कर दिया है।

क्या है नबन्ना अभियान रैली?
इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी में कॉलेज स्क्वायर से ‘नबन्ना अभियान’ रैली शुरू हुई थी। इसमें पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदर्शनकारी हावड़ा के संतरागाछी इलाके में इकट्ठा हुए थे। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें कीं और लाठीचार्ज भी किया। आरोप था कि प्रदर्शनकारी पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान पुलिस से झड़प भी हुई। लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया।

Leave a Reply

Next Post

आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले जहीर खान की हुई इस टीम में एंट्री, मिली बड़ी जिम्मेदारी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 28 अगस्त 2024। आईपीएल 2025 से पहले इस साल के अंत में मेगा नीलामी का आयोजन होगा। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को लखनऊ सुपर जाएंट्स का मेंटर नियुक्त किया गया है। इसी के साथ दिग्गज गेंदबाज की दो […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान