हैप्पी स्ट्रीट में हुआ स्वीप संध्या का रंगारंग आयोजन

शेयर करे

 जिला प्रशासन,बिलासपुर स्मार्ट सिटी और खेल विभाग का आयोजन 

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बिलासपुर, 07 अप्रैल 2024। “मैं भारत हूं,भारत है मुझमें,मैं ताकत हूं,ताकत हैं मुझमें,हम भारत भाग्य विधाता है,हम भारत के मतदाता हैं। “लहरा दो,लहरा दो सरकशी का परचम लहरा दो” ऐसे और कई गानों के जरिए हैप्पी स्ट्रीट में मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित किया गया। जिला प्रशासन के तत्वाधान में बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा शनिवार की शाम हैप्पी स्ट्रीट में “स्वीप संध्या एक शाम,लोकतंत्र के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में शहरवासियों ने हिस्सा लिया। निर्वाचन आयोग द्वारा चलाएं जा रहे मतदाता जागरण अभियान स्वीप के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में शहरवासियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने और अधिक से अधिक संख्या में आगामी लोकसभा चुनाव में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। इस सांस्कृतिक संध्या में प्रस्तुति देने विशेष रुप से रायपुर से आएं इंडियन रोलर ग्रुप की प्रस्तुति ने शहरवासियों का मन मोह लिया। देशभक्ति और अनेक प्रकार के गानों पर देर शाम तक शहरवासी झूमते रहें। इस अवसर पर प्रमुख रुप से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण, एसपी रजनेश सिंह,निगम कमिश्नर अमित कुमार,  डीएफओ सत्यदेव शर्मा, जिपं सीईओ आरपी चौहान, सीएसपी श्रीमती पूजा कुमार,सीएसपी उमेश गुप्ता,आईएफएस अभिनव कुमार,निगम अपर कमिश्नर खजांची कुम्हार समेत स्मार्ट सिटी,नगर निगम एवं जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहें।

राॅक बैंड ने इन गानों से बांधा समा

हैप्पी स्ट्रीट में आयोजित स्वीप संध्या कार्यक्रम में विशेष रुप से रायपुर से आएं इंडियन रोलर ग्रुप ने राक बैंड और गानों के जरिए शनिवार की शाम को खास बना दिया। “वंदे मातरम वंदे मातरम,सुनों गौर से दुनियां वालों बुरी नजर ना हम पे डालों सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी,तेरी मिट्टी में मिल जावां और चक दें इंडिया” जैसे देशभक्ति गानों से लोगों में देशभक्ति का जोश भर दिया। वहीं “तेरी दीवानी, सांसों की माला में,रमता जोगी,तू माने या ना माने दिलदारा और मेरे रश्क ए कमर” जैसी गीतों से शहरवासियों में उमंग भर दिए। रात 9.30 बजे तक चलें कार्यक्रम में शहरवासी उमंग और उत्साह के साथ कार्यक्रम का लुत्फ उठाते रहें।इसके अलावा अंध मूक बधिर शाला के छात्र लव सिंह राजपूत एवं साथियों द्वारा स्वीप के ऊपर बनाए गए उनके खुद के गीत को गाया।

मतदान की  दिलाई गई शपथ

कार्यक्रम के दौरान  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  अवनीश शरण ने उपस्थित जनसमूह को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए निर्धारित मतदान तिथि 7 मई को अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। जिला निर्वाचन बिलासपुर का ध्येय वाक्य है शत प्रतिशत मतदान,बिलासपुर का अभिमान इसे पूरा करने कलेक्टर ने शहरवासियों से अपील की।

हैप्पी स्ट्रीट हो रहा सार्थक

बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा अरपा नदी के किनारें पचरीघाट के पास हैप्पी स्ट्रीट बनाया गया हैं। लोगों को मनोरंजन और घूमने फिरने के लिए सर्वसुविधायुक्त स्थान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बनाया गया हैप्पी स्ट्रीट शहर के नागरिक और शहर के लिए काफी उपयोगी और सार्थक सिद्ध हो रहा हैं। यहां स्थाई रुप से बनाएं गए ओपन थियेटर और स्थान पर आसानी से अलग अलग प्रकार के कार्य किए जा सकते हैं। इसके अलावा लोगों के मनोरंजन के लिए कई प्रकार के फाऊंटेन,वाकिंग ट्रैक,साईकिल ट्रैक आकर्षक लाइटिंग आकर्षण का प्रमुख केंद्र हैं।

Leave a Reply

Next Post

भाजपा ने सबूत दिए कि वो ईवीएम हटाने के नाम पर घबरा जाती है - दीपक बैज

शेयर करेबैंकों को खाता न खोलने की धमकी दी गई दो कांग्रेस पदाधिकारियों के घर अधिकारियों ने की बेवजह छापेमारी क्या कलई खुलने से डर रही है भाजपा? छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 07 अप्रैल 2024। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने सबूत दे दिए हैं […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं