छत्तीसगढ़ की सियासत में आदिवासी महानायकों की एंट्री:शहीद वीर नारायण, गुंडाधुर की जन्म स्थलियों से भाजपा निकालेगी पुरखौती सम्मान यात्रा, गांव-गांव जनसंपर्क भी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 03 जून 2023। भाजपा अब जल्द ही प्रदेश में आदिवासी समुदाय काे साधने एक कार्यक्रम करने जा रही है। इसकी रणनीति रायपुर में हुई एक बैठक में तैयार की गई है। संगठन के केंद्रीय नेताओं ने चुनावी लिहाज से ऐसा ब्लू प्रिंट तैयार किया जिससे लोगों में भाजपा के प्रति भरोसा बढ़े और विधानसभा में पार्टी की सीटें भी।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश कार्य समिति की बैठक रायपुर में हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। यह बैठक दो सत्रों में हुई। बैठक में प्रदेशभर से नेता और कार्यकर्ता पहुंचे थे। पहले सत्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव पहुंचे। उन्होंने यहां नेताओं को बताया कि हमें महा जनसंपर्क अभियान और आदिवासी पुरखौती सम्मान यात्रा शुरू करनी है।

साव ने आगे कहा कि जनजाति मोर्चा की भूमिका इसमें अहम होगी। जनसंपर्क अभियान के जरिए गांव- गांव तक भाजपा के केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करना है। कांग्रेस की नाकामियों को गिनाएंगे। छत्तीसगढ़ के प्रत्येक व्यक्ति से जुड़ने का प्रयास करना है। पुरखौती सम्मान यात्रा के जरिए अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा आदिवासी महानायको जैसे- शहीद वीर नारायण सिंह,शहीद गुंडाधुर, शहीद गेंदसिंह, जैसे महान बलिदानियो के जन्मस्थली से जिला मुख्यालयों तक की यात्रा की जाएगी, इस यात्रा के जरिए आदिवासी गौरव के प्रतीक पुरुषों के प्रति सम्मान व्यक्त किया जायेगा।

9 जून को याद किए जांगे बिरसा मुंडा
दूसरे सत्र की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय नेता व्ही. सतीश उपस्थित रहे। उन्होंने केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम के बारे में बताया। अजजा मोर्चा लाभार्थी संपर्क अभियान चलाएगा। 9 जून को भगवान बिरसा मुंडा बलिदान दिवस पर प्रदेश के सभी मंडलों में कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनवाई।

प्रदेशभर से आए आदिवासी नेता
इस बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, भाजपा आज मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री विधायक ननकी राम कंवर, भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, अजजा मोर्चा प्रभारी महेश गागड़ा । मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम , नंदलाल मुड़ामि, सत्यनारायण सिंह जैसे नेता शामिल हुए।

Leave a Reply

Next Post

जो श्रीराम पूरे विश्व को मार्ग दिखाते हैं उन्हें छत्तीसगढ़ की एक वनवासी माता शबरी ने मार्ग दिखाया

शेयर करे न कैकयी भगवान राम को निर्वासन देती, न वो आपको प्राप्त होते, यह घटना छत्तीसगढ़ के लिए सौभाग्य हो गई, इस भूमि में प्रभु के चरण पड़े अपने-अपने राम के प्रस्तोता एवं प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के आयोजन की प्रशंसा की छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर, 3 […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार