रोहित के कप्तानी से हटने पर एमआई के नए कप्तान हार्दिक पांड्या की पहली प्रतिक्रिया

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 05 मार्च 2024। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में उस फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, जहां से उनके करियर की शुरुआत हुई थी। गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई की फ्रेंचाइजी टीमों से जुड़ने का उनका फैसला खेल में सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है। खासकर तब जब टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा को हटाकर उन्हें कप्तान नामित करने का फैसला किया। हालांकि, इस विषय पर अभी भी काफी चर्चा हो रही है। हार्दिक दो साल बाद घर लौटने से खुश हैं। एक क्रिकेटर के रूप में अपनी यात्रा को दर्शाते हुए हार्दिक ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर एक चैट में कहा, ‘मैं फैंस से मिले अपार प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं। यह शब्दों से परे एक आशीर्वाद है। मुंबई इंडियंस में वापसी करना वहीं वापस आने जैसा लगता है जहां से यह सब शुरू हुआ था। बड़ौदा में एक युवा खिलाड़ी के रूप में मुंबई की मेरी यात्रा से, इस टीम ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। इस टीम ने मुझमें विनम्रता पैदा किया है। इस शहर का प्यार और मिली सीख मेरे लिए अमूल्य हैं, जिसने मुझे उस क्रिकेटर के रूप में आकार दिया जो मैं आज हूं। मुंबई हमेशा आपको बेहतर होने की चुनौती देती है और अब आईपीएल 2024 के साथ, मैं दो साल बाद घर लौट आया हूं।

रोहित को लेकर हार्दिक का बयान
रोहित की जगह हार्दिक को कप्तान बनाए जाने पर मुंबई इंडियंस के फैंस अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं, लेकिन यह ऑलराउंडर चाहता है कि फैंस टीम का समर्थन करें क्योंकि वे आईपीएल 2024 सीजन में जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने फैंस से भी यही समर्थन चाहता हूं ताकि हम जीत की ओर अग्रसर हो सकें। निश्चिंत रहें, मैं एक रोमांचक सीजन सुनिश्चित करूंगा जो हर फैन को पसंद आएगा। यह एक ऐसी यात्रा है जिसका हम सभी एक साथ आनंद लेंगे।

हार्दिक ने सुनाई अपनी कहानी
हार्दिक ने 2015 के आईपीएल सत्र को भी याद किया जो टी20 लीग में उनका पहला सत्र था और उन्होंने बताया कि कैसे यह सत्र उनके लिए जीवन बदलने वाला साबित हुआ। उन्होंने कहा, ‘बड़ौदा से आकर जब मैं 2015 के आईपीएल को याद करता हूं तो यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला अनुभव था। वह वर्ष मेरे करियर में महत्वपूर्ण था। अनुभवी खिलाड़ियों के बीच मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था। जब आपको इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर ऐसे स्थापित खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है तो आपकी जिंदगी बदल जाती है। मैं काफी भाग्यशाली था कि मैं नॉकआउट खेलों में बहुत बड़े पैमाने पर योगदान देने में सक्षम था। महत्वपूर्ण नॉकआउट खेलों के दौरान दो ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार हासिल करना सपने जैसा था। मुंबई ने मेरे लिए एक असाधारण यात्रा की शुरुआत को चिह्नित किया। यह एक ऐसा अध्याय है जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा।

Leave a Reply

Next Post

तमन्ना भाटिया क्या नीरज पांडे की अगली फिल्म में आएंगी नज़र?

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर/ अनिल बेदाग मुंबई 07 मार्च 2024। अभिनेत्री तमन्ना भाटिया के पास इस साल कई दिलचस्प प्रोजेक्ट हैं। हाल ही में, उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘ओडेला 2’ की शूटिंग शुरू की, और अब खबरें आ रही हैं कि तमन्ना को निर्देशक नीरज पांडे के अगले प्रोजेक्ट में […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं