रियाज गांगजी ऑफ लिबास स्टोर्स ने भारत में पहली बार जापानी सिल्क साड़ी कलेक्शन का अनावरण किया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

मुंबई 24 दिसंबर 2023। एक ऐतिहासिक सहयोग में, रियाज और रेश्मा गांगजी ने लिबास स्टोर्स के साथ जापानी डिजाइनर्स से मिलकर हैंडक्राफ्टेड प्योर सिल्क साड़ी और स्टोल का एक अनूठा लाइन पेश किया है।साड़ी को क्योटो सिटी के कला कर्मियों द्वारा मुस्तैदी से बनाया गया था, जिसे विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तियों ने वाइन और चीज इवेंट में एक साथ देखा। इस महत्वपूर्ण अवसर पर जापानी कॉन्सुल जनरल, डॉ. फुकाहोरी यसुकाता, की उपस्थिति थी, जो इस भारतीय और जापानी शिल्पकला के अनोखे मिलन को मनाने के लिए व्यक्तिगत रूप से देखने आए थे। इस इवेंट  पेडर रोड लिबास स्टोर पर आयोजित हुआ था, जिसमें न केवल पारंपरिक जापानी सिल्क साड़ियां प्रदर्शित की गईं बल्कि यहां विशेष हैंडक्राफ्टेड शेरवानीयों को भी शामिल किया गया था, जिससे सांस्कृतिक एकीकरण और कला सहयोग का एक शानदार प्रदर्शन बना। शाम की चर्चा का हाइलाइट था जापानी डिजाइनर्स का परिचय, जिसे मिसेस रनक एम भुवा और मेहूल एन भुवा ने प्रस्तुत किया, जो भारत-जापान सांस्कृतिक आदान-प्रदान को फलस्तू करने और इस घड़ी में सक्रिय भूमिका निभाई।

मुख्य अतिथियों में निशांत और पवन महिमतुरा, चांदनी सोनी, नीरज सोनी, राजीव पॉल, मिसेस मंजू बेन लोधा, जिनीषा देसाई, दर्शना वासा, श्रुति वोरा, सामिना, और उमेहानी खोराकीवाला, मिसेस कनिका मल्होत्रा और कई अन्य प्रमुख व्यक्तित्व शामिल थे।

यह ऐतिहासिक सहयोग भारत में पहली बार जापानी सिल्क साड़ियों का शुभारंभ करता है, जो क्योटो सिटी के कुशल कलाकारों द्वारा बुना गया है। इस घड़ी ने केवल हैंडक्राफ्टेड टेक्सटाइल्स की सुंदरता का जश्न नहीं मनाया, बल्कि फैशन की भाषा के माध्यम से भारत और जापान के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को भी मजबूत किया।

Leave a Reply

Next Post

सेक्लोर कार्यक्रम ने नए साइबर और डेटा सुरक्षा अधिनियम पर चर्चा फैलाई

शेयर करे अनिल बेदाग/ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 24 दिसंबर 2023। प्रमुख वैश्विक डेटा सुरक्षा समाधान प्रदाता सेक्लोर ने हाल ही में मुंबई में साइबर और डेटा सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम, सिक्योरिटी नाउ, 2023 का आयोजन किया। यह कार्यक्रम नए अधिनियमित डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण (डीपीडीपी) अधिनियम, 2023 के तहत डेटा संग्रह, […]

You May Like

अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी....|....खरगे बोले- कागजी ही रहा राष्ट्रपति का अभिभाषण, चुनावी भाषणों के लिए की प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना