आईपीएल 2023: पंजाब के सामने आरसीबी की चुनौती, कप्तान शिखर धवन की वापसी तय! देखें संभावित प्लेइंग-11

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 20 अप्रैल 2023। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 27वें मैच में पंजाब किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से होगा। दोनों टीमें मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पंजाब की नजर लगातार दूसरी जीत पर है। उसने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराया था। वहीं, आरसीबी वापसी करने उतरेगी। वह चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार के बाद यहां पहुंची है।

सीजन में तीन जीत और दो हार के साथ पंजाब की टीम अंक तालिका में छह पॉइंट के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है। वहीं, आरसीबी दो जीत और तीन हार के बाद आठवें क्रम पर है। उसके चार अंक हैं। पंजाब की टीम अगर इस मुकाबले में आरसीबी को हरा देती है तो उसके आठ अंक हो जाएंगे। वह गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स से आगे तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

पंजाब किंग्स बनाम आरसीबी हेड टू हेड
पंजाब और आरसीबी के बीच अब तक हुए मुकाबलों की बात करें तो 30 मैचों में पंजाब आगे है। उसने 17 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वहीं, आरसीबी को 13 मैचों में जीत मिली है। पिछले छह मुकाबलों की बात करें तो पंजाब ने आरसीबी को पांच बार हराया है। हालांकि, मोहाली में आरसीबी का रिकॉर्ड बेहतर है। उसने यहां पंजाब के खिलाफ सात में चार मैच जीते हैं। आरसीबी के 

आरसीबी के खिलाफ पंजाब को मिली सबसे ज्यादा जीत
पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ 17 मैच जीते हैं। आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ यह उसकी सर्वाधिक जीत है। आरसीबी के बाद उसने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 30 में से 15 मैच जीते हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 29 मैचों में 14 अपने नाम किए हैं।

पंजाब में हो सकती है कप्तान धवन की वापसी
पिछले मैच में अनफिट होने के कारण नहीं खेलने वाले पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन इस मैच में वापसी कर सकते हैं। वहीं, इंग्लैंड लियाम लिविंगस्टोन भी पहली बार इस सीजन में मैदान पर उतर सकते हैं। अगर दोनों मैच के लिए उपलब्ध होते हैं तो सीधे टीम में जगह बनाएंगे।

आरसीबी में हेजलवुड के खेलने पर संशय
आरसीबी के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मैच में अभी खेलना मुश्किल लग रहा है। वह पिछले दो मैचों से टीम के साथ हैं, लेकिन वह नहीं खेले हैं। उन्होंने अभी तक नेट्स पर गेंदबाजी भी नहीं की है। वह भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। आरसीबी को उनकी वापसी का इंतजार करना पड़ सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट/लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत सिंह भाटिया, सिकंदर रजा, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार व्यस्क, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Next Post

ओटीटी पर गूंजेगी सोनाक्षी की 'दहाड़' की दहाड़, दमदार पुलिस ऑफिसर के किरदार में आएंगी नजर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 20 अप्रैल 2023। सोनाक्षी सिन्हा हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा हैं। वह अपनी एक से बढ़कर एक फिल्मों के जरिए दर्शकों का मनोरंजन करती रहती हैं। सोनाक्षी ने अपनी कातिल मुस्कान के जरिए फैंस के दिलों में जगह बनाती रहती हैं। अभिनेत्री अपनी आने […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं