टीएमसी के सभी 42 सीटों पर लड़ने के एलान पर कांग्रेस बोली- हमारे दरवाजे अभी भी खुले, भाजपा को हराना मकसद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 फरवरी 2024। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों, असम की कुछ सीट और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। डेरेक ओ ब्रायन का यह बयान उन खबरों के बीच आया है जिनमें कहा गया है कि कांग्रेस जल्द ही तृणमूल कांग्रेस के साथ सीट समझौते को अंतिम रूप दे देगी। वहीं कांग्रेस ने कहा है कि उनके टीएमसी के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं।

जयराम रमेश बोले- टीएमसी से बातचीत जारी
भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘टीएमसी से अभी भी बातचीत चल रही है। टीएमसी के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं। टीएमसी ने भी कहा है कि वे INDIA गठबंधन को मजबूत करना चाहती हैं और सबसे बड़ा मकसद भाजपा को हराना है…हम ममता बनर्जी का बड़ा सम्मान करते हैं।’ कांग्रेस और ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (INDIA गठबंधन) का हिस्सा हैं। दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पा रही है, जिसके चलते दोनों दलों में गठबंधन की बातचीत रुक गई थी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि दोनों दलों में फिर से बातचीत शुरू हो गई है।

प्रियंका गांधी के अभी तक यात्रा में शामिल न होने पर ये बोले जयराम रमेश
जयराम रमेश ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में औपचारिक तौर पर गठबंधन की घोषणा हो गई है। इसे अंतिम रूप देने में समय लगा। आज आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी औपचारिक तौर पर गठबंधन की घोषणा कर सकती हैं।’ भारत जोड़ो न्याय यात्रा को उत्तर प्रदेश में दाखिल हुए कई दिन बीत गए हैं, लेकिन अभी तक प्रियंका गांधी इसमें शामिल नहीं हुई हैं। इस पर जयराम रमेश ने कहा कि ‘वो (प्रियंका गांधी वाड्रा) यात्रा में जरूर शामिल होंगी। आज यात्रा मुरादाबाद में है और कल संभल से शुरू होगी। इसके बाद आगरा पहुंचेंगे, जहां अखिलेश यादव भी यात्रा में शामिल हो सकते हैं। जयराम रमेश ने बताया कि 26 फरवरी से लेकर 1 मार्च तक ब्रेक रहेगा क्योंकि इस दौरान दिल्ली में बैठकें हैं और राहुल गांधी को भी 27-28 फरवरी को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी जाना है। 5 मार्च को राहुल गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने जाएंगे।

Leave a Reply

Next Post

पश्चिमी यूपी में न्याय यात्रा: राहुल और प्रियंका गांधी मंडल की सियासत को देंगे धार, उठा सकते हैं ये मुद्दे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुरादाबाद 24 फरवरी 2024। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ शनिवार से भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आगाज करेंगे। दोनों भाई-बहन चुनाव की तैयारी के लिए किसानों के आंदोलन, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को उठाकर भाजपा को घेरने का प्रयास करेंगे। कांग्रेस […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया