विराट कोहली की वापसी पर संशय बरकरार; केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को लेकर आया यह अपडेट

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 04 फरवरी 2024। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में विराट कोहली नहीं खेले। कहा जा रहा है कि वह तीसरे टेस्ट से वापसी कर लेंगे। कोहली ने पारिवारिक कारणों से छुट्टी ली थी। उनके करीबी दोस्त और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने इस बात का खुलासा किया कि कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा बच्चे को जन्म देने वाली हैं। ऐसे में विराट की वापसी पर संशय बरकरार है। कोहली इस समय देश से बाहर हैं। यह समझा जाता है कि चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर या बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी उनसे बात करेंगे ताकि स्पष्ट तस्वीर मिल सके कि वह वापसी के लिए तैयार हैं या नहीं। मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया, ”बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिवार सबसे पहले आता है और विराट तभी खेलेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं।

राहुल की वापसी से गिल और अय्यर पर दबाव
बड़े रनों के लिए संघर्ष कर रहे शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अगर वह फिर से फेल होते हैं तो अगले टेस्ट से पत्ता कट सकता है। केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं। अगर वह फिट हो जाते हैं तो प्लेइंग-11 में उनका खेलना तय है। उनकी वापसी से गिल और अय्यर पर दबाव बढ़ जाएगा। 

अगले हफ्ते हो सकता है टीम का एलान
इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा दूसरे टेस्ट के समापन के बाद अगले सप्ताह की जाएगी। राहुल चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए लेकिन खबर है कि बेंगलुरु का यह खिलाड़ी 15 फरवरी से राजकोट में होने वाले अगले मैच में खेल सकता है। अय्यर और गिल दोनों ने अपनी पिछली नौ टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है।

शमी और जडेजा पर संकट के बादल
अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी पर संकट के बादल हैं। माना जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज में आगे नहीं खेलेंगे। शमी के नाम पर सीरीज के लिए विचार नहीं किया गया। वहीं, हैदराबाद में पहले टेस्ट के दौरान जडेजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

Leave a Reply

Next Post

राजिम कुंभ मेला: लौटेगी भव्यता...साधु-संत होंगे शामिल,संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने ली बैठक; दिए निर्देश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर/गरियाबंद 04 फरवरी 2024। धर्मस्व एवं धार्मिक न्यास, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल ने शुक्रवार को राजिम में राजिम कुंभ कल्प आयोजन के संबंध में बैठक ली। बैठक में गरियाबंद, रायपुर, धमतरी जिले के अधिकारी कर्मचारी सहित जनप्रतिनिधि, मेला समिति के सदस्यगण एवं नागरिक गण […]

You May Like

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दिए दो-दो लाख रुपए के चेक....|....छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा : ट्रक ने बाइक को मारी ठोकर, मां-बेटी की मौत, पिता घायल, दो माह पहले ही बेटी की हुई थी शादी....|....रामलला के साथ अब सेल्फी भी ले सकेंगे भक्त, अयोध्या में स्थापित हुए नए सेल्फी प्वाइंट्स....|....अंतरिक्ष में जाने से पहले नॉन ऑर्गेनिक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए: जयराम रमेश....|...."हेमंत बाबू फिर से आ गए हैं...मैंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया", इस्तीफा देने के बाद भावुक हुए चंपई सोरेन....|....महंगाई की पिच पर टमाटर ने लगाया शतक, आलू-प्याज के भी चढ़ें दाम....|....कंगना रनौत थप्पड़ विवाद: CISF महिला कांस्टेबल को कर्नाटक यूनिट में ट्रांसफर, पूछताछ जारी....|....वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई, गले में मेडल पहने दिखे सभी खिलाड़ी....|....अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा सात को, सीएम पटेल ने पुलिस विभाग से जाने सुरक्षा इंतजाम....|....झारखंड में राज्यपाल ने इंडी गठबंधन को दिया सरकार बनाने का न्योता, हेमंत सोरेन एक बार फिर बनेंगे सीएम