कांग्रेस ने जारी किए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लोगो व पर्चे, 7 सितंबर से होगी शुरू

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 23 अगस्त 2022। कांग्रेस 7 सितंबर से देशव्यापी भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है। मंगलवार को पार्टी ने इस यात्रा का लोगो, टैगलाइन व पर्चे जारी किए। कांग्रेस नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की रूपरेखा मीडिया के सामने रखी। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि यात्रा को लेकर एक वेबसाइट भी लांच की गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होगी और 12 राज्यों से होते हुए जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। यात्रा में कांग्रेस का झंडा नहीं दिखेगा। इसके बजाए  तिरंगा दिखेगा। यात्रा का मकसद समाज से नफरत खत्म करना बताया गया है। यात्रा के दौरान कुल 3,500 किलोमीटर लंबा सफर होगा। यह करीब 150 दिनों तक चलेगी। जयराम रमेश व दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारा मकसद है कि समाज के हर एक वर्ग, जाति और धर्म के लोग यात्रा में शामिल हों। राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेतागण इस यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश ने कहा कि जो लोग यात्रा में शामिल होने में सक्षम नहीं हैं, वे यात्रा के संदेश को ऑनलाइन माध्यमों से लोगों तक पहुंचाने में सहयोग करेंगे। 

राहुल ने ट्वीट किया- ‘एक तेरा कदम, एक मेरा कदम’
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘एक तेरा कदम, एक मेरा कदम मिल जाए तो जुड़ जाए अपना वतन, आओ साथ मिलकर भारत जोड़ें।

महंगाई पर 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस
जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने बताया कि 29 अगस्त को कांग्रेस 22 शहरों में महंगाई के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और ‘दिल्ली चलो’ का नारा देगी। इसी तरह पांच सितंबर को 32 शहरों में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। 

Leave a Reply

Next Post

शिवसेना किसकी?: अब पांच जजों की संविधान पीठ करेगी फैसला, SC ने कहा- गुरुवार तक कोई एक्शन न ले चुनाव आयोग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 23 अगस्त 2022। शिवसेना पर अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर से सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान शिंदे गुट और उद्धव खेमा की तरफ से दलीलें दी गईं। दलील सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को आदेश दिया कि […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल