विराट कोहली ने 39 महीने बाद वनडे में लगाया सैकड़ा, 72वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाकर पोंटिंग को छोड़ा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 10 दिसंबर 2022। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में शानदार शतक लगाया। उन्होंने शनिवार (10 दिसंबर) को चटगांव में 113 रन की पारी खेली। विराट ने 91 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। कोहली के वनडे करियर का यह 44वां शतक हैं। वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 72 शतक पूरे हो गए। विराट सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से आगे निकल गए हैं। विराट के 482 अंतरराष्ट्रीय मैच में 72 शतक लगाए हैं। पोंटिंग ने 560 मैचों में 71 शतक लगाए हैं। कोहली से आगे अब सिर्फ भारत के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने 664 मैच में 100 शतक लगाए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था पिछला शतक
विराट ने 39 महीने बाद वनडे में शतक लगाया है। उन्होंने पिछला वनडे शतक 14 अगस्त 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। तब कोहली ने नाबाद 114 रन बनाए थे। उसके बाद वह 25 पारियों में एक भी सैकड़ा नहीं लगा पाए।

बांग्लादेश के खिलाफ कोहली का चौथा शतक
विराट का बांग्लादेश के खिलाफ चौथा शतक है। उन्होंने 2010 में मीरपुर में नाबाद 102 और 2011 में मीरपुर में ही नाबाद 100 रन बनाए थे। उन्होंने 2014 में फातुल्ला में 144 रन की पारी खेली थी।

कोहली ने ईशान किशन के साथ की 290 रनों की साझेदारी
मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शिखर धवन पांचवें ओवर में तीन रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद विराट कोहली और ईशान किशन ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 290 रनों की साझेदारी की। किशन 131 गेंद पर 210 रन बनाकर आउट हुए। वह भारत के लिए वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे और दुनिया के सातवें बल्लेबाज बने।

Leave a Reply

Next Post

आतंकियों को अच्छा और बुरा में बांटने का युग तुरंत समाप्त होना चाहिए', भारत का पाकिस्तान पर बड़ा हमला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 11 दिसंबर 2022। आतंकवाद को लेकर भारत ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना एक बार फिर से हमला बोला है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत द्वारा जारी एक अवधारणा नोट में कहा गया है कि राजनीतिक सुविधा के आधार पर आतंकवादियों को बुरा […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा