आज छत्तीसगढ़ बंद: विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर भाजपा समेत कई संगठन सड़क पर उतरे, राष्ट्रपति शासन की मांग

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 10 अप्रैल 2023। विश्व हिन्दू परिषद ने छत्तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में बीते दिनों एक विशेष वर्ग की ओर से की गई हत्या को लेकर मोर्चा खोल दिया है। विश्व हिंदू परिषद ने आज 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। इस दौरान प्रदेश में जगह-जगह चक्काजाम किया जा रहा है। सभी व्यापारियों से दुकानें बंद कराई जा रही है। बाजार बंद रखने के लिए व्यावसायियों से अनुरोध किया गया। रायपुर में दुकान, बाजार सब पूरी तरह से बंद है। लोगों ने स्वयं बंद का समर्थन किया है।  रायपुर चेंबर समेत व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं। विश्व हिन्दू परिषद राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेगा। परिषद ने बेमेतरा घटना की कड़ी निंदा की है। बंद में भाजपा भी शामिल है। 

विश्व हिंदू परिषद ने अपने कार्यालय में बीेते दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धर्मांतरण और विशेष समुदाय पर जमकर हमला बोला। इस दौरान कई गंभीर आरोप लगाए। विश्व हिंदू परिषद ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिरनपुर गांव में एक धर्म विशेष के 50 से ज्यादा लोगों ने जबरन साजिश के तहत स्कूली बच्चों के विवाद में हिंदू युवक की हत्या कर दी। ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन पुलिस दिखावे के लिए केवल 7-8 लोगों पर कार्रवाई की है।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि एक वर्ग विशेष ने हिंदू सामज के लड़के पर हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। मामले में राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से उदासीन है। एक धर्म विशेष वर्ग ने लाठी-डंडे और हथियारों से लैस होकर योजनाबद्ध तरीके से हमला किया। दंगा करने की नीयत से भीड़ के साथ हमला बोला गया। इस वजह से हिंदू युवा भुनेश्वर साहू समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। वहीं थाना प्रभारी बी,आर ठाकुर गंभीर रूप से घायल हैं। हिंदू परिषद ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में अवैध रोहंगिया मुसलमान और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसाकर छत्तीसगढ़ को जेहाद का गढ़ बनाने का षड्यंत्र चल रहा है। छत्तीसगढ़ में विशेष समुदाय की ओर से लव जिहाद, लैंड जिहाद करके छत्तीसगढ़ की अस्मिता, संस्कृति को खतरे में डालने का प्रयास किया जा रहा है। इसका परिषद पूरी तरीके से विरोध करेगा।

भाजपा ने बंद का किया समर्थन
छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ बंद के आह्वान में बीजेपी शामिल हो रही है। गुप्ता ने कहा कि साजा विधानसभा में कुछ लोगों ने साहू नाम के एक व्यक्ति को घेर लिया और पत्थरों और लकड़ियों से मार डाला। उस क्षेत्र में लगातार लव जिहाद के आठ मामले हुए और साहू वहां लोगों को जागरूक कर रहा था कि लव जिहाद एक अपराध है।

बंद को चैम्बर का समर्थन 
बेमेतरा जिले में हुई हिंसा के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा आज बुलाए गए छत्तीसगढ़ बंद को चैम्बर ने भी अपना समर्थन दिया है।  बस्तर चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स द्वारा बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। चेम्बर के महामंत्री विमल बोथरा ने बताया कि बेमेतरा जिले में हुई हिंसा से प्रदेश का सामाजिक सौह्रार्द्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है, हम सभी इस प्रकार की घटना का पूरी तरह से विरोध करते हैं।  बेमेतरा क्षेत्र के एक गांव में साम्रदायिक विवाद के बाद युवक की हत्या की घटना निंदनीय है। यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है। इस हमले में जिस युवक की हत्या हुई,चैंबर आफ कामर्स उस परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करता है। 

करणी सेना ने बंद का किया समर्थन
करणी सेना छत्तीसगढ़ ने बंद का समर्थन किया है। करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बिरनपुर में 22 वर्षीय हिन्दू युवक की जिहादियों की ओर से हत्या न सिर्फ़ धार्मिक कट्टरता का ज्वलंत प्रमाण है बल्कि हिन्दुओं की सुरक्षा पर कड़ा प्रश्रचिन्ह भी है। करणी सेना छत्तीसगढ़ परिवार इस दुष्कृत्य के विरोध में 10 अप्रैल 2023 को “छत्तीसगढ़ महाबंद” का आह्वान करती है। सभी युवा करणी सैनिक एवं सनातनी बंधु इस अन्यायपूर्ण हिंसा के विरुद्ध प्रदेश में आर्थिक महाबंद करने में सहयोगी करें।  

सकल हिंदू समाज से किया आग्रह
हिंदू परिषद ने आग्रह किया है कि सकल हिंदू समाज संगठित होकर जिहादियों का विरोध करें। उनका आर्थिक बहिष्कार करें। परिषद छत्तीसगढ़ के करीब 20 हजार गांव, 33 जिलों में हिंदू समाज को जागरूक करने के लिए कार्य करेगा। परिषद ने आरोप लगाए कि मामले में भूपेश सरकार और उनके मंत्री पूरी तरह से उदासीन हैं। कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ को बंद कराने के लिए धार्मिक संगठनों, राजनीति संगठन और व्यापारिक संगठन से अनुरोध किया गया है। कल सभी दुकान, व्यवसाय जो भी खुले रहेंगे, उन्हें बंद कराया जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

धार्मिक झंडे के ‘अपमान’ को लेकर जमशेदपुर में झड़प, निषेधाज्ञा लागू

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जमशेदपुर 10 अप्रैल 2023। झारखंड के जमशेदपुर में माहौल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। बताया जा रहा है कि एक धार्मिक झंडे के कथित अपमान के बाद दो गुटों के बीच शास्त्रीनगर में हिंसक झड़क हो […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे