लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा ‘भारत रत्न’; सीएम साय बोले- घोषणा से हर्ष की लहर, उनका योगदान अतुलनीय

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 03 फरवरी 2024। भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार की ओर ‘भारत रत्न’ देने की घोषणा की गई है। इस एलान से छत्तीसगढ़ बीजेपी में हर्ष की लहर है। सभी भाजपाई भारी खुश हैं और इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को “भारत रत्न” से सम्मानित करने की घोषणा से मन अत्यंत प्रसन्न है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि ‘भारतीय राजनीति के दैदीप्यमान नक्षत्र, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को “भारत रत्न” से सम्मानित करने की घोषणा से मन अत्यंत प्रसन्न है। राजनैतिक क्षेत्र में आपकी गंभीरता एवं दूरदृष्टि से कई विकासपरक कार्य संपादित हुए हैं। सामाजिक क्षेत्रों में आपका योगदान अतुलनीय है। हमारे अभिभावक आडवाणी को अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने कहा कि भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणापूंज, राजनीतिक एवं वैचारिक प्रतिबद्धता के आदर्श, भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न देने की घोषणा अत्यंत हर्षित और आनंददायी है। भारतीय जनसंघ और भाजपा के माध्यम से मातृभूमि की सेवा में आडवाणी का त्याग और योगदान अभूतपूर्व है। इस निर्णय के लिए देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का आभार। 

कला, साहित्य, विज्ञान, समाज सेवा और खेल के क्षेत्र में देश के लिए असाधारण योगदान देने वाले लोगों को ‘भारत रत्न’ दिया जाता है। यह पद्म पुरस्कारों में देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है। लालकृष्ण आडवाणी 5 बार लोकसभा और 4 बार राज्यसभा से सांसद रहे चुके हैं। 3 बार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष का निर्वहन भी कर चुके हैं। साल 2002  से 2004 तक वह देश के उपप्रधानमंत्री रहे।   

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “मुझे यह बताते हुए बेहद हर्ष हो रहा है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृहमंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

आईपीएस राहुल भगत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सीएम विष्णुदेव साय के सचिव बनाए गए, आदेश जारी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 03 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी राहुल भगत को मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव के पद पर नवीन पदस्थापना दी है। उन्हें प्रतिनियुक्ति पर मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ किया गया है। वे राजनांदगांव, कबीरधाम, खैरागढ़, छुईखदान गंडई,मोहन-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में पुलिस महानिरीक्षक […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला