वॉर्नर का जॉनसन को करार जवाब, आखिरी टेस्ट सीरीज में शतक जड़कर आक्रामक अंदाज में मनाया जश्न

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 दिसंबर 2023। अपना आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट में शतक लगाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में ही वॉर्नर ने शतक जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर की 26वीं सेंचुरी रही। इस सीरीज से पहले वॉर्नर पर उन्हीं के देश के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने सनसनीखेज आरोप लगाए थे। जॉनसन ने कहा था कि एक स्कैंडल में फंस चुके क्रिकेटर और खराब फॉर्म में चल रहे क्रिकेटर को टीम में जगह क्यों दी गई। जॉनसन ने कहा था कि ऐसे क्रिकेटर को फेयरवेल सीरीज देने का कोई औचित्य नहीं बनता। हालांकि, अब वॉर्नर ने शतक लगाकर जॉनसन को जवाब दिया है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब मीम भी बन रहे हैं।

दरअसल, इस मैच से पहले तक वॉर्नर टेस्ट में खराब फॉर्म में चल रहे थे। इस प्रारूप में उन्होंने 16 पारी बाद यानी 17वें पारी में शतक लगाया है। पिछला शतक उन्होंने 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में लगाया था। तब उन्होंने मेलबर्न में 200 रन की पारी खेली थी। इसके बाद पिछले 16 पारी में वह सिर्फ दो अर्धशतक लगा सके थे। इसको लेकर जॉनसन ने वॉर्नर पर निशाना साधा था और उन्हें टीम में शामिल किए जाने का विरोध किया था। यहां तक कि जॉनसन ने मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली पर भी फेवर करने का आरोप लगाया था। जॉनसन ने कहा था कि वॉर्नर फेयरवेल सीरीज पाना डिजर्व नहीं करते। उन्हें जॉर्ज बेली के साथ नजदीकियों की वजह से टीम में जगह मिली, न कि फॉर्म की वजह से।

वॉर्नर ने शतक लगाने के बाद हवा में फ्लाइंग किस भी दिया। यानी वह अपने आलोचकों को जवाब दे रहे थे। सोशल मीडिया पर वॉर्नर के फैंस इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं। 37 साल के वॉर्नर का यह 110वां टेस्ट मैच है। उन्होंने 125 गेंद पर 14 चौके और एक छक्के की मदद से शतक पूरा किया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ पहले विकेट के लिए 126 रन और फिर स्टीव स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी निभाई। वॉर्नर के शतक के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई है।

वॉर्नर ने चायकाल के दौरान अपने शतक को लेकर कहा, ‘ यहां आना और रन बनाना मेरा काम है। पहले उस्मान (ख्वाजा) के साथ और फिर स्मिथ के साथ कुछ अच्छी साझेदारियां करना अच्छा रहा। शतक लगाना एक शानदार एहसास है। यह गेंदबाजों को डिफेंड करने देने के लिए बोर्ड पर रन बनाने को लेकर है। आलोचकों को चुप कराने का बोर्ड पर रन लगाने से बेहतर कोई तरीका नहीं है।’ इस शतक के साथ वॉर्नर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मैथ्यू हेडन को पीछे छोड़ दिया।

Leave a Reply

Next Post

'अपनी हिंदू आस्था में गहरा विश्वास', रामास्वामी बोले- ईसाई धर्म का प्रसार नहीं कर पाऊंगा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर वॉशिंगटन 14 दिसंबर 2023। रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने कहा है कि उनका अपनी हिंदू आस्थाओं में गहरा विश्वास है और वह शायद ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार करने के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं। विवेक […]

You May Like

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं....|....पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- रामलला को फिर टेंट में भेजने की साजिश रची जा रही....|....धनश्री की सफ़ेद टी-शर्ट पर लिखे 'हिट ए 5' का क्या है राज़....|....अभिनेत्री निकिता रावल ने झेला एयर मॉरीशस के साथ अपना भयावह अनुभव