विश्व कप के बीच आईपीएल के लिए बीसीसीआई की तैयारी शुरू, दुबई में हो सकती है नीलामी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 26 अक्टूबर 2023। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वनडे विश्व कप के बीच आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर रुपरेखा तैयार की जा रही है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि महिला प्रीमियर लीग (WPL) को लेकर बोर्ड ने योजना बना ली है। माना जा रहा कि दोनों टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में आयोजित की जा सकती है। आईपीएल की नीलामी दुबई में आयोजित हो सकती है। बीसीसीआई इसके लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप दे रहा है। बोर्ड 15 से 19 दिसंबर के बीच नीलामी का आयोजन कर सकता है। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए नीलामी नौ दिसंबर को होने की उम्मीद है। हालांकि, डब्ल्यूपीएल नीलामी के लिए स्थान को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन इसके भारत में होने की संभावना है।

कब होगी आईपीएल की नीलामी?
बीसीसीआई ने नीलामी को लेकर फ्रेंचाइजियों को कोई औपचारिक सूचना नहीं भेजी है। इस बात की चर्चा बहुत हो रही है कि नीलामी दुबई में होगी। यह 18 या 19 दिसंबर को आयोजित हो सकता है। बीसीसीआई ने पिछले साल की नीलामी इस्तांबुल में आयोजित करने पर विचार किया था लेकिन अंततः कोच्चि पर फैसला किया। ऐसे में दुबई की योजना अस्थायी हो सकती है, लेकिन सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को नीलामी स्थल के रूप में दुबई के बारे में विचार करने के लिए कहा गया है। खिलाड़ियों की ट्रेडिंग विंडो फिलहाल खुली है, लेकिन अभी तक आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच एक भी खिलाड़ी की अदला-बदली नहीं हुई है। नीलामी से पहले कुछ महंगे खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है। इसके लिए फ्रेंचाइजियों को पर्याप्त समय दिया जाएगा।

फरवरी में हो सकता है महिला प्रीमियर लीग का आयोजन
इस बीच, बीसीसीआई ने अभी तक मालिकों को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के लिए स्थान और तारीखों के बारे में सूचित नहीं किया है। यह सुझाव दिया जा रहा है कि लीग को इस साल फरवरी के लिए निर्धारित किया जा सकता है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम जनवरी के मध्य तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यस्त रहेगी। टीमों को इस बात की पुष्टि नहीं मिली है कि क्या डब्ल्यूपीएल एक ही शहर में आयोजित किया जाएगा या नहीं। पिछले साल लीग की मेजबानी मुंबई को मिली थी।

Leave a Reply

Next Post

मनेन्द्रगढ़ विधानसभा : "हमारी लड़ाई कांग्रेस से है प्रत्याशी से नही है" भाजपा प्रत्याशी हमारी लड़ाई कांग्रेस प्रत्याशी से भी है आखिर इतना कहने से क्यों कतरा रहे हैं जबकि प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा था "भाजपा प्रत्याशी हमारे लिए कोई चुनौती नही है" , इधर दोनो ने ही शुक्रवार को नामांकन फार्म जमा किया।

शेयर करेछत्तीसगढ़ रिपोर्टर/ मो. साजिद खान एमसीबी (सरगुजा) छत्तीसगढ़ — कलेक्ट्रेट में शुक्रवार को मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म जमा किया। नामांकन जमा करने में कांग्रेस प्रत्याशी अधिवक्ता रमेश सिंह के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत , कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत , नगर पालिका […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा