बीजेपी ने जारी की 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा राजे झालरापाटन से लड़ेंगी चुनाव

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जयपुर 21 अक्टूबर 2023। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी हाईकमान ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर विश्वास जताया है और राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने दूसरी सूची में 83 उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें कुछ प्रमुख नाम हैं जिनमें राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया भी शामिल हैं, जिन्हें अंबर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। 

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ तारानगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले महीने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा को नागौर सीट से मैदान में उतारा गया है। झालरापाटन वसुंधरा राजे की पारंपरिक सीट है। भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 9 अक्टूबर को 41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ झोटवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे और सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से मैदान में उतारा गया है।

बाबा बालकनाथ को तिजारा से और किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से मैदान में उतारा गया है। बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना चाहती है।  2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ होगी जहां अगले महीने चुनाव होंगे। 

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने किया भाजपा पर पलटवार, कहा- नक्सलवाद को रोकने में केंद्र ने कोई भूमिका नहीं निभाई

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 21 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राज्य में नक्सलवाद को रोकने में कोई भूमिका नहीं निभाई, क्योंकि 2014 और 2018 के बीच भाजपा की डबल इंजन की सरकार के […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार