त्रिकोणीय सीरीज में भारत का विजयी आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हराया, दीप्ति ने किया कमाल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

लंदन 20 जनवरी 2023। भारत, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच ट्राई सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हराया और सीरीज में विजयी आगाज किया। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 147 रन बनाए। यास्तिका भाटिया 35, दीप्ति शर्मा 33 और अमनजोत कौर ने 41 रन बनाए। 148 रन का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ विकेट पर 120 रन ही बना सकी और 27 रन से मैच हार गई। दीप्ति शर्मा ने तीन और देविका वैद्य ने दो विकेट लिए। अब भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच खेलना है। इसके बाद सीरीज का फाइनल मुकाबला होगा।

दीप्ति और अमनजोत ने संभाली भारतीय पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी। 14 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। कप्तान स्मृति मंधाना सात रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद हरलीन देओल आठ रन और देविका वैद्य नौ रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रोड्रिग्स तो खाता तक नहीं खोल सकीं। यास्तिका भी 35 रन बनाकर आउट हो गईं। 69 रन के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने अमनजोत के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। दीप्ति 33 रन बनाकर आउट हुईं और अमनजोत 41 रन बनाकर नाबाद रहीं। इन दोनों ने भारत का स्कोर छह विकेट पर 147 रन तक पहुंचा दिया।  दक्षिण अफ्रीका के लिए एम्लाबा ने दो विकेट लिए। कप, खाका और टकर को एक-एक विकेट मिला। 

148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी बेहद खराब रही। लॉरा वोल्डवार्ट छह रन बनाकर आउट हो गईं। इस समय टीम का स्कोर सिर्फ नौ रन था। इसके बाद बोश दो रन बनाकर आउट हुईं। 27 रन के स्कोर पर टीम के दो विकेट गिर गए। मारिजाने कप ने 22 और कप्तान सुने लुस ने 29 रन की पारी खेल अफ्रीकी टीम को संभाला, लेकिन ये दोनों दस रन के अंतराल पर आउट हो गईं। डेलमी टकर तो अपना खाता तक नहीं खोल सकीं। चोल ट्रायन ने 26 और नदिने ने 16 रन की पारी खेल दक्षिण अफ्रीका को मैच में लाने की कोशिश की, लेकिन इन दोनों के प्रयास काफी नहीं थे। अंत में सिनालो जाफ्टा ने 11 रन बनाए और टीम का स्कोर 120 रन तक ले गईं, लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं था। अंत में दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

भारत के लिए डेब्यू मैच में नाबाद 41 रन बनाने वाली अमनजोत कौर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय दीप्ति शर्मा को दिया। दीप्ति ने इस मैच में 23 गेंद में 33 रन बनाने के अलावा तीन अहम विकेट भी लिए। 

Leave a Reply

Next Post

दही खाने के फायदे और नुकसान, इन 5 फैक्ट्स को जाने बिना खाएंगे तो पछताएंगे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 20 जनवरी 2023। दही को एक्टिव और हेल्दी बॉडी के लिए सबसे अच्छा फूड माना जाता है. हालांकि ऐसे कई कारण हैं कि किसी को इस प्रोबायोटिक से भरे फूड से बचना चाहिए जो असुविधा, दर्द और यहां तक कि इंफेक्शन का कारण […]

You May Like

विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर बढ़ी तकरार, विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे टीएमसी विधायक....|....3 सौ 31 करोड़ की शासकीय गोचर भूमि 143.23 एकड़ का फर्जीवाड़ा....|....मुख्यमंत्री के जनदर्शन में बहनों की मुलाकात, महतारी वंदन योजना की तारीफ की....|....नगरीय निकायों और पंचायत चुनाव की तैयारियों पर राज्य निर्वाचन आयुक्त अजय सिंह ने दिया जोर....|....सोनाक्षी की शादी के बाद पिता शत्रुध्न ने पोस्ट कर जाहिर की खुशी, कह दी बड़ी बात....|...."लोकसभा चुनाव में यदि सीएम नीतीश का साथ नहीं होता तो भाजपा जीरो पर हो जाती आउट", भाजपा नेता संजय पासवान का बड़ा बयान....|....एक्स कैलिबर राइफल लोड करते हुए जवान से चली गोली, जबड़े को फाड़ते हुए निकली बुलेट; अस्पताल में भर्ती....|....सेमीफाइनल के दबाव में बिखरा अफगानिस्तान, द. अफ्रीका की आसान जीत, पहली बार T20 विश्व कप के फाइनल में....|....10 साल बाद लोकसभा को मिला विपक्ष का नेता... जानिए अब राहुल गांधी के पास कौन से हैं अधिकार और शक्तियां....|....झारखंड में जल्द ही चंपई सोरेन कैबिनेट का होगा विस्तार, इन नेताओं को मिल सकती है जगह