चिरिमिरी में हुए क्रिकेट प्रतियोगिता के सफल आयोजन में एनएससी पोडी ने जीता फाइनल।

SAZID
शेयर करे
छत्तीसगढ़ रिपोर्टर
एमसीबी (सरगुजा)– एनएससी पोंडी एवं लायन ब्रदर्स के तत्वाधान में वेस्ट चिरमिरी के ग्राउंड में भव्य क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 का आयोजन किया गया आयोजक समिति के प्रमुख फैजुल्ला खान ने जानकारी देते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता मनेंद्रगढ़ विधानसभा के खिलाड़ियों के लिए आयोजित की गई थी जिसमें 32 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
               उल्लेखनीय है कि आयोजक समिति प्रतिवर्ष क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन वेस्ट चिरिमिरी एसईसीएल के खेल मैदान में करते आ रही है। इस बार भी भव्य क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे चिरमिरी से लगभग 25 टीमें एवं ग्रामीण क्षेत्रों से लगभग 7 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैच खड़गवां क्षेत्र के दूबछोला और पोंडी के एन एस सी के बीच खेला गया। एनएससी की टीम ने पहले खेलकर 116 रन बनाएं। वही दुबछोला की टीम 107 रन बनाकर आल आउट हो गई है। इस तरह से एनएससी पोड़ी ने फाइनल में मैच जीतकर अपना कब्जा जमाया लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अमन राजा को दिया गया। वहीं अहमद रजा को मैन आफ द सीरीज बेस्ट बैट्समैन का सम्मान मिला। बेस्ट बालर का समान एलेक्स दुबचोला को दिया गया। अमन रजा को बेस्ट विकेटकीपर और दीपक महाराणा को बेस्ट कैच पकड़ने का पुरस्कार दिया गया। इसी तरह बेस्ट फील्डर अमर राउल और बेस्ट ऑलराउंडर रोशन तथा बेस्ट यंग खिलाड़ी का पुरस्कार दानिश को दिया गया।
                 इस क्रिकेट मैच के समापन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि सभापति गायत्री बिरहा ने संबोधित करते हुए कहा कि दोनों टीमों ने बड़ा अच्छा खेल का प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों के उत्साह को देखते हुए इस मैदान में स्ट्रीट लाइट लगाकर इसे और खूबसूरत बनाया गया। इसके लिए 25 लाख रुपए के बजट की स्वीकृति की गई।
                 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे चेंबर ऑफ कॉमर्स (इंडस्ट्रीज) के जिलाध्यक्ष शोएब अख्तर ने अपने संदेश में आयोजक समिति की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि निर्विवाद तरीके से पूरे कार्यक्रम संपन्न कराया गया और कहा कि भविष्य में भी आप लोग इसी तरह कार्यक्रम आयोजित करते रहिए। जिससे क्षेत्र के खिलाड़ियों का मनोबल बढता रहे और ऐसे खेलों के लिए भरपूर सहयोग आपको मिलता रहेगा। इस कार्यक्रम में वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन ने भी सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि हमारी सरकार खिलाड़ियों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं क्रियान्वित कर रही हैं। खिलाड़ियों के लिए बैट, बाल, ड्रेस एवं अन्य उपयोगी खेल सामग्री सरलता से उपलब्ध कराने का प्रयास रहता है। इसके लिए आप पार्षद से संपर्क कर सकते हैं। बहुत अच्छा खेल का प्रदर्शन रहा। उन्होंने आयोजन समिति के सभी सदस्यों की ढेर सारी बधाइयां दी। वहीं गोमती द्विवेदी ने भी इस खेल आयोजन की प्रशंसा की। उन्होंने इसी तरह के खेल आयोजन कराए जाने की मांग विधायक से की।
                    इस आयोजित खेल कार्यक्रम के समापन की घोषणा नसीम अख्तर ने की और पधारे हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच का संचालन वार्ड क्रमांक 2 के पार्षद सुनील ने किया। इस अवसर पर हाजी अशफाक उल्ला खान, राजीव मितान के जिला अध्यक्ष प्रमोद सिंह, प्रतिपक्ष नेता संतोष सिंह, वार्ड पार्षद हेमलता मुखर्जी,थाना प्रभारी सुनील सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के नीतू कोहली, बदरू जमा अंसारी,युवा नेता अशरफ सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी दर्शक के रूप में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना से सरकार को हुआ नुकसान, केंद्रीय कर्मचारियों को नहीं मिलेगा बकाया 18 महीने का महंगाई भत्ता...वित्त राज्यमंत्री की दो टूक

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 14 मार्च 2023। केंद्र सरकार ने लोकसभा में बताया कि कोरोना महामारी के दौरान केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का रोका गया 18 माह का महंगाई भत्ता (डीए) उन्हें नहीं दिया जाएगा। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने लिखित में जवाब देते हुए कहा कि […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव