सीएम भूपेश बघेल बोले- भाजपा पार्टी का आरक्षण को लेकर दोहरा चरित्र रहा, बीजेपी पर साधा निशाना

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 30 सितंबर 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कवर्धा के लिए रवाना हाेने से पहले पत्रकारों से चर्चा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा सवाल पर सीएम ने कहा कि शाम तक इंतजार करना पड़ेगा सबके मन में कौतूहल का विषय है। शाम तक क्लियर हो जाएगा कौन-कौन मैदान में बचते हैं यह देखने वाली बात है भारतीय जनता पार्टी में पता ही नहीं चला कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष दोबारा बन गए। रोड सेफ्टी मैच पर पूर्व मंत्री द्वारा सवाल उठाए जाने पर कहा कि 15 साल मौका मिला सबको खराब करके दिया गया है। उनके शासनकाल में सरगुजा और रायगढ़ क्षेत्र पूरा खराब मिला था। बस्तर में रोडो की हालत सुधरी है लगातार उस दिशा में काम हो रहा है। सड़कों की हालत बहुत जल्दी अच्छी होगी।

2 अक्टूबर को रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की शुरुआत किए जाने पर सीएम ने कहा कि गौठान शुरू किए थे जो लोग मजाक उड़ाते थे। गाय की राजनीति करने वाले लोग गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने की बात करते थे। 10,000 हजार से अधिक पंचायतों में उसके लिए स्वीकृति मिल गई है कुछ जो जमीन है उस पर रूलर इंडस्ट्रियल पार्क खोला जाएगा। काम गौठान में संचालित किया जा रहा है गांव में ज्यादा ज्यादा रोजगार मिल सके इस दिशा में सरकार काम कर रही है। उत्पादन के साथ विक्रय की भी व्यवस्था हमारे द्वारा किया जा रहा है। सभी जिला मुख्यालयों में सी मार्ट खोला गया है उसका अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। ज्यादा से ज्यादा रोजगार लोगों को कैसे मिले इस दिशा में हमारी सरकार काम कर रही।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के पोस्टर फाड़े जाने पर सीएम ने कहा कि इसकी पूरी संभावना है बीजेपी और उससे जुड़े संगठन है वह लोग राहुल गांधी के पदयात्रा को जो लोकप्रियता मिल रही है। उसको बाधित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इसकी पूरी संभावना है।

जेपी नड्डा द्वारा दिए गए बयान पर सीएम ने कहा कि इस बार नड्डा जी यह बताएं कि कब वह दोबारा पार्टी अध्यक्ष बन गए। रबर स्टैंप के अलावा कुछ है क्या ? आरक्षण को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि आरक्षण के मामले में भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चरित्र रहा है। भारत सरकार द्वारा जो चिट्ठी आई थी उसको दबाकर रखा गया था। आदिवासी आंदोलन किए 2011 में जब आंदोलन किया गया तब उसको 58% किया गया। 2012 के बाद सीएस की कमेटी बनाई गई केवल से लेकर कोर्ट से काम चलाते रहे। कभी तो कभी इसकी सुनवाई तो होगी 12 से लेकर 18 तक उनको मौका मिला था उस दिशा में उन लोगों ने क्या कार्रवाई की। जिसका जो हक है वह लोगों को मिलना चाहिए इसके हम पक्षधर हैं। उसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं जितनी जनसंख्या है उसके हिसाब से लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए हमारे द्वारा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने क्या प्रयास किया स्टे लेकर बैठे रहे भारतीय जनता पार्टी यह बताएं वह क्या चाहते हैं उसका स्टैंड क्या है? आरक्षण के मामले पर वह पहले क्लियर करें 58% के पक्ष में है या जो जनसंख्या है जातियों की उसके हिसाब से मिले उस पर स्टैंड क्या है वह क्लियर है.

Leave a Reply

Next Post

निदेशक तकनीकी संचालन सह कार्मिक मनोज कुमार प्रसाद की सेवाभावना व समर्पण एक मिसाल – सीएमडी डॉ.पीएस मिश्रा

शेयर करेसेवानिवृत्ति के अवसर पर एम.के. प्रसाद को दी गई भावभीनी विदाई \छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 01 अक्टूबर 2022। एसईसीएल से दिनांक 30.09.2022 को सेवानिवृत्त होने वाले निदेशक तकनीकी संचालन सह कार्मिक मनोज कुमार प्रसाद के सेवानिवृत्त होने पर एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन स्थित प्रांगण में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान