आउट ऑफ फॉर्म केएल राहुल को मिला टीम का साथ, कोच द्रविड़ बोले- उनकी क्षमता पर हमें भरोसा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 01 नवंबर 2022। भारत के अनुभवी ओपनर केएल राहुल का फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में ठीक नहीं है। राहुल तीन मैचों की तीन पारियों में एक बार भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं। उन्होंने क्रमश: चार, नौ और नौ रन बनाए हैं। आउट ऑफ फॉर्म होने के कारण राहुल की आलोचना हो रही है, लेकिन उन्हें टीम इंडिया का साथ मिला हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार (दो नवंबर) को एडिलेड में होने वाले मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि राहुल पर टीम को भरोसा है। हम उनकी क्षमताओं को जानते हैं। वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

द्रविड़ ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “वह (राहुल) एक अच्छे खिलाड़ी हैं। केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और ये चीजें होती रहती हैं। हम एक खिलाड़ी के रूप में उनकी गुणवत्ता को जानते हैं। हमें उन पर पूरा भरोसा है।” राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप में 7.3 के खराब औसत से कुल 22 रन रन बनाए हैं। राहुल इस साल कोरोना संक्रमण और चोट के कारण कई मुकाबलों में नहीं खेल पाए। राहुल ने इस साल 13 मैचों में 27.33 की औसत से 328 रन बनाए हैं। इस दौरान चार अर्धशतक लगाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 62 और स्ट्राइक रेट 121.03 रहा है। राहुल के ये आंकड़े टी20 फॉर्मेट के हिसाब से ठीक नहीं हैं।

क्या दिनेश कार्तिक खेलेंगे?
राहुल द्रविड़ ने चोटिल विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को लेकर भी अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि टीम बुधवार को मैच से पहले उनके खेलने को लेकर अंतिम फैसला करेगी। कार्तिक ने पीठ में तकलीफ के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बीच में ही मैदान छोड़ दिया था। मैदान छोड़ने के बाद ऋषभ पंत ने स्टंप के पीछे विकेटकीपिंग की भूमिका संभाली थी। द्रविड़ ने बताया कि कार्तिक ने मंगलवार को अभ्यास किया था, लेकिन खेलने की पुष्टि मैच से पहले ही होगी।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और नीदरलैंड के हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार गई थी। वह बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर दो अंक हासिल करना चाहेगी। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने पिछले मैच में जिम्बाब्वे को तीन रन से हराया था। वह नीदरलैंड के खिलाफ भी जीत चुका है। बांग्लादेशी टीम को सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ’महात्मा गांधी 21 प्रेरक प्रसंग’ पुस्तक का किया विमोचन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर, 02 नवम्बर 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहाँ अपने निवास कार्यालय में देश के प्रसिद्ध कवि पद्मश्री डॉ. सुनील जोगी की  नवीन कृति श्महात्मा गांधी 21 प्रेरक प्रसंगश् का विमोचन किया । मुख्यमंत्री बघेल ने डॉ. जोगी को उनकी इस नवीन रचना के लिए […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार