टीम इंडिया को एक और झटका? चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे शुभमन गिल, बीसीसीआई ने बताई वजह

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 05 फरवरी 2024। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल जारी है। मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। हालांकि, चौथे दिन मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया को झटका लगा, जब शुभमन गिल मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बारे में अपडेट दिया है। बोर्ड ने बताया है कि चौथे दिन शुभमन फील्डिंग के लिए उतरेंगे ही नहीं। बीसीसीआई ने अपडेट देते हुए कहा कि शुभमन को मैच के दूसरे दिन फील्डिंग करते वक्त तर्जनी अंगुली (इंडेक्स फिंगर) में चोट लगी थी। इस वजह से वह चौथे दिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरेंगे। शुभमन पिछले कुछ समय से स्लिप में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम ने अपने बेस्ट स्लिप कैचर को बाकी बचे मैच के लिए खो दिया है। उनकी चोट की स्थिति कैसी है इस पर आगे के तीन मुकाबलों में उन्हें चुनने पर फैसला लिया जाएगा। चयनकर्ता जल्द ही बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर सकते हैं।

भारतीय टीम पहले से ही चोट से जूझ रही है। शमी चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के भी आगे के मैचों में खेलने पर संशय है। ऐसे में शुभमन का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। शुभमन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था। उन्होंने 104 रन की पारी खेली थी। 

इंग्लैंड को मिला 399 रनों का लक्ष्य
भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 396 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त मिली। तीसरे दिन दूसरी पारी में गिल के शतक के दम पर भारत ने 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी जारी है।

Leave a Reply

Next Post

विधानसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित, राज्यपाल बोले- आदिवासी, किसानों और युवाओं का विकास शुरू

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 05 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ की छठी विधासभा का दूसरा बजट सत्र पांच फरवरी यानी सोमवार को शुरू हुआ। यह बजट सत्र एक मार्च तक चलेगा। इस सत्र में कुल 20 बैठकें होंगी। बजट में पहले की दिन की कार्यवाही 11:05 बजे राज्यपाल के अभिभाषण से […]

You May Like

विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे....|....केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा