‘किसी गुनहगार को बख्शेंगे नहीं, मेरा दिल पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है;…मणिपुर की घटना बोले पीएम मोदी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 20 जुलाई 2023। संसद का मानसून सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है। संसद के मानसून सत्र से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मणिपुर में कुछ पुरुषों द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने की घटना की निंदा की। पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता है और इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर की घटना ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने मेरा दिल पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है। इस घटना ने देश को शर्मिंदा कर दिया है। पीएम मोदी ने संसद भवन परिसर में मानसून सत्र के शुरू होने से ठीक पहले आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं लोकतंत्र के मंदिर में खड़ा हूं और मणिपुर की, जो घटना सामने आई है वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है। गुनाह करने वाले कौन हैं, कितने हैं, वह अपनी जगह है, लेकिन इसकी वजह से देश के 140 करोड़ लोगों को शर्मसार होना पड़ता है। इन घटनाओं की जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रधानमंत्री ने राज्य सरकारों से इस तरह की घटनाएं रोकने और खासकर महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर सख्त रुख अख्तियार करने की अपील करते हुए कहा कि मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अनुरोध करता हूं कि वह अपने राज्यों में कानून व्यवस्था को मजबूत करें और खासकर महिलाओं की रक्षा के लिए कठोर कदम उठाए। राजनीति से उठकर महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। मैं देशवासियों विश्वास दिलाता हूं कि महिलाओं के सम्मान के लिए सारे कदम उठाए जाएंगे और मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है ऐसे करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा।

इससे पहले उन्होंने विपक्षी दलों से संसद चलाने में सहयोग देने का अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि यह पवित्र सावन का महीना है और लोकतंत्र के मंदिर में पवित्र काम करने के लिए इससे उत्तम अवसर कुछ नहीं हो सकता है। मुझे विश्वास है सभी माननीय सांसद जनहित में इस सत्र का उपयोग करेंगे और संसद की जो जिम्मेदारी है उनका निर्वहन किया जाएगा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि संसद में जो बिल लाए जा रहे हैं वो जनता की भलाई के लिए हैं। बता दें कि इस सत्र में कई बिलों को पेश किया जाएगा, ऐसा माना जा रहा है कि संसद का पहला मानसून सत्र हंगामेदार रहने वाला है। 

Leave a Reply

Next Post

विधानसभा में I LOVE YOU की गूंज: अजय चंद्राकर ने लखमा के लिए कहे शब्द तो लगे ठहाके, धान घोटाले पर विपक्ष का वॉकआउट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 20 जुलाई 2023। विधानसभा में गुरुवार को गंभीर चर्चा और बहस के बीच I love You शब्‍द भी सुनाई दिया। भाजपा के विधायक अजय चंद्राकर ने आज सदन में प्रश्‍नकाल के दौरान कई बार I love You शब्‍द का प्रयोग किया। इसको लेकर कुछ देर तक […]

You May Like

मैं इस लड़ाई में अपना सब कुछ दे रहा हूं, आप भी ऐसा करें: राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा....|....लद्दाख में नेशनल कॉन्फ्रेंस को झटका, पूरी कारगिल इकाई ने उम्मीदवार के चयन को लेकर इस्तीफा दिया....|....पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला मामले में कोई सुराग नहीं, आरोपियों के पोस्टर लगे....|....सुनीता विलियम्स के तीसरे अंतरिक्ष मिशन की लॉन्चिंग तकनीकी समस्या की वजह से टली....|....11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान....|....चार घंटे में 30.21% मतदान, मुरैना में प्रत्याशी नजरबंद, शराबी अफसर निलंबित....|....अररिया में ड्यूटी कर रहे होमगार्ड जवान की मौत, मधेपुरा में वोट का बहिष्कार....|....प्रधानमंत्री मोदी ने मतदान के बाद लोगों से की स्वास्थ्य का ध्यान रखने की अपील, भीड़ में बच्चे को दुलारा....|....तीसरे चरण के मतदान में भी हिंसा, बंगाल में भाजपा उम्मीदवार से भिड़ा टीएमसी का बूथ कार्यकर्ता....|....योगी बोले- औरंगजेब की औलादों से कहो नायकों का अपमान स्वीकार नहीं, अखिलेश ने भाजपा को घेरा