एस.के.पाल ने एसईसीएल में निदेशक (तकनीकी) का पदभार किया ग्रहण

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

बिलासपुर 16 दिसंबर 2020। एसईसीएल एवं एम.सी.एल. में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके एस. के. पाल ने दिनांक 15.12.2020 को एसईसीएल में निदेशक (तकनीकी) का पदभार ग्रहण किया। एस.के.पाल को एसईसीएल के निदेशक मंडल तथा अन्य कर्मिओं ने बधाई एवं शुभकामनाएँ दी।

उल्लेखनीय है कि एस.के.पाल, निदेशक (तकनीकी) का दायित्व संभालने से पूर्व एसईसीएल के गेवरा एवं कोरबा क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक रहे हैं। जठिल कार्यों को सरलता से पूर्ण करने की खूबी रखने वाले एस.के. पाल ने अपने कार्य के दौरान कई अहम उपलब्धियाॅं हासिल की। इनमें क्षेत्रीय महाप्रबंधक के तौर पर कार्य करते हुए कोयला उत्पादन एवं संप्रेषण में सुद्ढ़ बढ़त शामिल है। इसी दौरान गेवरा क्षेत्र में साइलो के स्थापना एवं उन्नयन में उनका विशेष योगदान रहा है। कोरबा क्षेत्र ने भी उनके कार्यकाल में कोयला उत्पादन-उत्पादकता एवं संप्रेषण में विशेष बढ़त हासिल की।

कोयला क्षेत्र में विशेषज्ञ की पहचान रखने वाले एस.के.पाल ने माइनिंग में बैचलेर ऑफ़ साइंस (इंजीनियरिंग), वर्ष 1981 में एनआईटी, राऊरकेला से पूर्ण किया। एस.के.पाल ने वर्ष 1985 को महानदी कोलफिल्डस लिमिटेड से कोल इंडिया में अपनी सेवाएँ प्रारंभ की। उपरांत माह नवंबर, 2002 में उनकी पदस्थापना एसईसीएल में हुई।

एसईसीएल में उन्होनें गेवरा एवं कोरबा क्षेत्र के साथ साथ कुसमुंण्डा एवं जोहिला क्षेत्र में भी अपना विशेष योगदान दिया। एसईसीएल मुख्यालय में महाप्रबंधक (सी.एम.सी.) के तौर पर उन्होंनें अपना कार्यकाल बखूबी निभाया। इस दौरान उन्होनें ई-निविदा प्रणाली को अपनाने एवं विस्तारित करने में अहम भूमिका निभाई।

एस.के.पाल को उनके उत्कृष्ठ कार्याें के लिए विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया है। इसमे विशेष तौर पर जोहिला क्षेत्र में कार्य के दौरान वर्ष 2007 में कंचन ओपनकास्ट प्रोजेक्ट को सुरक्षा के लिए मिला एक्सेलेंस अवार्ड शामिल है।

एकल रूप में देश की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी एसईसीएल को निश्चय ही एस.के.पाल के दीर्घ अनुभवों, नेतृत्व क्षमता तथा उत्कृष्ट कार्यशैली का लाभ मिल सकेगा तथा इस बाबत एस.के. पाल के आगमन से एसईसीएल परिवार में उत्साह देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Next Post

कार्यपालन अभियंता जल संसाधन संभाग क्र. 2 रामानुजगंज द्वारा आर०सी०सी० ह्यूम पाइप, चैनल स्टोन, बाउंड्री स्टोन सप्लाई में करोड़ों का घोटाला के संबंध में जांच का आदेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           अंबिकापुर 16 दिसंबर 2020। डी०के० सोनी अधिवक्ता एवं आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा कार्यपालन अभियंता जल संसाधन संभाग क्रमांक 2 रामानुजगंज द्वारा आर०सी०सी ह्यूम पाइप, चैनल स्टोन, बाउंड्री स्टोन सप्लाई में करोड़ों का घोटाला करने के संबंध में संबंधित अधिकारी एवं सप्लायर के विरुद्ध दिनांक 7/9/2020 को एक शिकायत […]

You May Like

यदि पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वहां से चुनाव लड़ें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का कांग्रेस पर कटाक्ष....|....दिल्ली में नाबालिगों की चाकू से गोदकर हत्या, कुछ दिन पहले थप्पड़ मारने को लेकर हुआ था विवाद....|....मातम में बदली बच्चे के मुंडन की खुशियां, बाउंड्रीवॉल से टकराकर पलटी कार , 6 लोगों की दर्दनाक मौत.......|....दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान से तबाही जैसा मंजर, कई जगह उखड़े पेड़, इमारतों को भी नुकसान; दो की मौत....|....मां को मारी गोली, पत्नी की हथौड़े से ली जान, तीन बच्चों को छत से फेंका; पांच कत्ल कर खुद ने दी जान....|....'आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे', पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला....|....सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल