विराट कोहली और रोहित शर्मा को दिग्गज की सलाह, जैसे सचिन और गांगुली की जोड़ी ने किया करें वो काम

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 11 सितम्बर 2021। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के दो सुपर स्टार कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा को अहम सलाह दी है। कपिल ने पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का उदाहरण देते हुए उन दोनों को टी20 विश्व कप से पहले एक खास प्रैक्टिस की सलाह दी है।

कपिल ने हिन्दुस्तान टाइम्स पर कहा, “सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ऐसे आलराउंडर थे जो गेंदबाजी कर सकते थे लेकिन वो प्रमुख बल्लेबाज थे। विराट और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं करते हैं इसलिए टी20 क्रिकेट में इतनी मुशकिल हो जाती है। हर किसी को कुछ ओवर तो गेंदबाजी करने की प्रैट्किस करनी चाहिए जिससे कि उनको लय हासिल हो जाए।

कपिल ने बताया कि अगर जो आपकी अपनी टीम के अंदर ही स्पर्धा हो तो फिर टीम का भला होता है। उन्होंने बताया कि विराट और रोहित जिस स्तर के बल्लेबाज हैं उनके बीच स्पर्धा होने से टीम को फायदा मिलता है। उन्होंने अश्विन और जडेजा को एक जैसा बताया और कहा कि बतौर आलराउंडर दोनों ही फायदा पहुंचाएंगे। मुझे लगता है कि जब आपके बीच स्पर्धा हो तो हमेशा ही अच्छा होता है। जैसे कि आपके पास दो तीन बल्लेबाज हैं विराट और रोहित तो आप हमेशा ही एक दूसरे से एक कदम आगे रहने की कोशिश करते हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि अगर आपके बीच इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा हो तो बहुत ही मदद मिलती है। अगर जो आपकी टीम में चार से पांच आलराउंडर हों तो जडेजा इनमें सबसे बेहतरीन में से एक हैं और अश्विन भी ऐसे ही हैं।

Leave a Reply

Next Post

डीएफओ मनेन्द्रगढ़ गिरने की कगार पर खड़े सैकडों वृक्षों की सुरक्षा के लिए पत्र लिखकर कर्तव्यनिष्ठा निभा रहे हैं परंतु विभागीय उच्चस्तर पर रिटरनिंग वाल निर्माण के लिए बजट स्वीकृति में देरी क्यों ?

शेयर करेहमारी पूर्व प्रकाशित खबर को गंभीरता से लेकर डीएफओ मनेन्द्रगढ़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग को लिखा पत्र। सैकड़ो वृक्षों को सुरक्षित व संरक्षित करने के लिए जिला कोरिया कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शैलेन्द्र सिंह ने वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मो. अकबर को भेजा पत्र।  कांग्रेस जिला महामंत्री के द्वारा […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं